Horoscope: दीपावली के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए राशिफल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Horoscope 12 November 2023, Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. आज 12 नवंबर को कार्तिक माह की अमावस्या तिथि यानी दीपावली का त्यौहार है. आज के दिन लक्ष्मी-गणेश की पूजा विधि-विधान से की जाती है. आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है, जानिए अपना राशिफल…

मेषः घर परिवार में सुख-समृद्धि बरकरार रहेगी. परिवार में धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है. विवाद से बचें.

वृषः वाणी पर संयम बरतें. भावनाओं को काबू में रखें. ऑफिस के कार्यों को लेकर परेशान हो सकते हैं. ईमानदारी से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. खानपान पर ध्यान दें. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है.

मिथुनः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. जल्दबाजी में लिया गया निर्णय नुकसानदायक हो सकता है. वाणी पर नियंत्रण रखें. वरना मुश्किल में फंस सकते हैं.

कर्कः मन में आशा-निराशा के भाव लगे रहेंगे. नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. बच्चों के तरफ से महंगे तोहफे का डिमांड हो सकता है.

सिंहः आज का दिन सामान्य रहेगा. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. उधारी लेने से बचें. संतान के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. नया कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है.

कन्याः धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. घर परिवार में पूजा-पाठ का आयोजन हो सकता है. धन लाभ के प्रबल योग हैं. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. यात्रा के योग हैं.

तुलाः घर परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. धैर्य से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Diwali 2023: दिवाली पर मिट्टी के ही दिये क्यों जलाते हैं? जानिए रहस्य!

वृश्चिकः आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. वर्कलोड बढ़ने से परेशान हो सकते हैं. बच्चों की तरफ से मंहगे तोहफे का डिमांड हो सकता है. घर पर किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है.

धनुः आज का दिन बेहद खास रहने वाला है. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे. जिम्मेदारी से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में नया निवेश के लिए दिन शुभ है. विवाद से दूर रहें.

मकरः घर परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. धार्मिक पूजा-पाठ में शामिल हो सकते हैं. संतान की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. सरदर्द या माईग्रेन जैसी समस्या हो सकती है. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें.

कुंभः आज आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. किसी अजनबी से मुलाकात हो सकती है. वाद-विवाद से बचें. वरना कानूनी मामलों में फंस सकते हैं. धन हानि संभव है.

मीनः आज का दिन शानदार रहेगा. आज शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. प्यार के रिश्ते में किसी तीसरे के आने से मन मुटाव हो सकता है. अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा.

ये भी पढ़ें- 12 November Ka Panchang: दीपावली का पंचांग, जानिए लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

PM Modi in Odisha: ओडिशा में बोले PM मोदी- “गैर-भाजपा शासित राज्य में पहली बार बनने जा रही डबल इंजन की सरकार”

PM Modi in Odisha: यूपी सहित देश के आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों के लिए...

More Articles Like This