कड़ी सुरक्षा के बीच Amit Shah पहुंचे श्रीनगर, प्रताप पार्क में बलिदान स्तंभ की रखी आधारशिला

Must Read

Amit shah in Srinagar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. भिवानी नगर में कई कार्यक्रमों का शिलान्यास करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री श्रीनगर पहुंच चुके हैं। उन्होंने श्रीनगर के लाल चौक से सटे प्रताप पार्क में बलिदान स्तंभ स्मारक की आधारशिला रखीं. यह श्रीनगर में किसी सार्वजनिक स्थल पर अपनी तरह का पहला बलिदान स्तंभ है, जिसका अमित शाह द्वारा आज शिलान्यास किया गया है.

शहीदों के बलिदान का प्रतीक है स्तंभ
अधिकारियों ने बताया कि अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ प्रताप पार्क में बलिदान स्तंभ की आधारशिला रखी. अधिकारियों ने कहा कि यह स्मारक, श्रीनगर स्मार्ट सिटी के तहत एक परियोजना है. यह स्मारक उन शहीदों को श्रद्धांजलि है, जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया.

अमित शाह पहुंचे एलजी के राजभवन
वहीं, बलिदान स्तंभ की आधारशिला रखने के तुरंत बाद अमित शाह एलजी के आधिकारिक आवास राजभवन गए. अधिकारियों ने बताया कि समारोह के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे, लेकिन आयोजन स्थल और उसके आसपास की दुकानें खुली रहीं और यातायात सामान्य रहा. हालांकि अमित शाह के कार्यक्रम स्थल से चले जाने तक रीगल क्रॉसिंग और लाल चौक के बीच कुछ समय के लिए इसे रोका गया था.

शाह ने पुलिस गोल्फ कोर्स में लोगों से की मुलाकात
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के अंतिम युवराज करण सिंह के निवास स्थान करण महल का भी दौरा किया. दिल्ली वापस जाने से पहले शाह ने यहां डल झील के नजदीक पुलिस गोल्फ कोर्स में कुछ चुनिंदा लोगों से मुलाकात की.

Latest News

दिल्ली में गर्मी ने बढ़ा दी आफत, इन राज्यों में बारिश से राहत; जानिए मौसम का हाल

Mausam Samachar: राजधानी दिल्ली के साथ देश के उत्तर भारत के इलाके में गर्मी का सितम जारी है. आने...

More Articles Like This