Super Sports Bike: इस बाइक को देखकर Mercedes वालों को भी हो जाती है जलन, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

Must Read

Super Sports Bike: सुपर स्पोर्ट्स बाइक्स का एक अलग ही रुतबा होता है. आपको बता दें कि दुनिया में कई ऐसी स्पोर्ट्स बाइक हैं जिनकी कीमत लग्जरी कारों से काफी ज्यादा अधिक है. हाल ही में Super Sports Bike की प्रसिद्ध निर्माता डुकाटी (Ducati) ने भारत में एक ऐसी Bike लॉन्च की है, जिसे देखने के बाद एक बार मर्सिडीज वालों को भी जलन हो जाए.

ये भी पढ़े:- Ram Charan Daughter: न्यू बोर्न बेबी के साथ नजर आए Ram Charan, RRR स्टार ने कुछ यूं किया फैंस का शुक्रिया

अभी कुछ दिन पहले ही Ducati ने इंडियन मार्केट में अपनी नई Sports Bike Ducati Panigale V4R को पेश किया है. यह Bike इतनी कीमती और है कि इसकी तुलना SUV से भी की जा रही है. आपको बता दें कि Ducati Panigale V4R की एक्स-शोरूम कीमत करीब 69.9 लाख रुपये है. इस Bike की कीमत इतनी ज्‍यादा है कि एक Bike की कीमत पर आप अगर चाहे तो 10 मारुति बलेनो सिग्मा वेरिएंट कार खरीद सकते हैं, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 6.61 लाख रुपये से शुरू होती है.

बेहद पॉवरफुल है Ducati Panigale V4R का इंजन
Ducati Panigale V4R कंपनी की सबसे पॉवरफुल स्पोर्ट्स बाइक्स में से एक है. इस बाइक में कंपनी ने 998 CC का डेस्मोसेडीसी स्ट्रैडल आर 4 वाल्व इंजन लगाया है. यह इंजन 215 BHP की पॉवर और 111.3 NM का टॉर्क जनरेट करती है. इस Bike क इंजन अधिकतम 233 BHP की पॉवर और 118 NM का टॉर्क जनरेट कर सकता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. छठे गियर पर Bike का इंजन 16500 RPM पर चलने में सक्षम है.

ये भी पढ़े:- अब America में ही किया जा सकेगा H1B वीजा का नवीनीकरण, पढ़े PM Modi के भाषण की दस बड़ी बातें…

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
इस बाइक के फीचर्स की बात करें, तो इसमे ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, राइडिंग मोड, राइड बाय वायर, पॉवर मोड, कॉर्नरिंग एबीएस, इंजन ब्रेक कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल, स्लाइड कंट्रोल सहित कई फीचर्स दिए गए हैं. Bike में एक TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिससे Bike के सभी फंक्शन को कंट्रोल किया जा सकता है. इस Bike के वजन को हल्का रखने के लिए इसमें एल्यूमीनियम फ्रेम का उपयोग किया गया है. इसके सस्पेंशन को मैनुअल कंट्रोल फंक्शन मिलता है, इस Bike के फ्रंट में NPX25/30 और पीछे TTX36 शॉक अब्जॉर्बर दिया गया है. इस Bike में ब्रेम्बो स्टाइलमा ब्रेक और फोर्ज्ड एल्युमीनियम व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है. स्टॉक एग्जॉस्ट के साथ Bike का कर्ब वेट 172 Kg है. जबकि, रेसिंग एग्जॉस्ट लगवाने पर Bike का वजन 5 Kg कम होकर 167 Kg रह जाता है.

Latest News

Telangana: शक की बलि चढ़ी तीन जिंदगी, पत्नी-बच्ची की हत्या कर सख्श ने दी जान

हैदराबादः सिकंदराबाद से दुखद खबर आ रही है. यहां तीन लोगों की जिंदगी शक की बलि चढ़ गई. बोवेनपल्ली...

More Articles Like This