Ladli Behna Awas Yojana: लाडली बहनों को सीएम शिवराज का बड़ा तोहफा, फ्री में दे रहे घर; जानिए किसे मिलेगा लाभ

Must Read

Ladli Behna Awas Yojana: चुनावी साल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहनों को एक और बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. बता दें कि सुबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने फ्री में घर देने की घोषणआ की है. इस योजना का नाम मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना रखा गया है. इसके लिए आवेदन की प्रकिया शुरू कर दी गई है. आइए जानते हैं कैसे करना है आवेदन और किसे मिलेगा इस योजना का लाभ…

मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के तहत उन महिलाओं को आवास उपलब्ध कराना है, जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है. इस योजना के लिए आवेदन 17 सितंबर से शुरू हो रहा है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर है.

जरूरी दस्तावेज
लाडली बहना आवास योजना के आवेदन के लिए लाडली बहनों के पास आवेदन पत्र के साथ समग्र आईडी, आधार नंबर, बैंक खाता, लाडली बहना योजना के पंजीयन क्रमांक का होना जरुरी है.

जानिए कैसे करना है आवेदन
मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के आवेदन के लिए 17 सितंबर से पात्र महिलाओं को जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत से निर्धारित आवेदन फार्म उपलब्ध करवाए जाएंगे. जिसे महिलाएं 5 अक्टूबर तक भर सकती हैं. फॉर्म भरने के 1 सप्ताह के भीतर आवेदन की जानकारी जिला पंचायत को भेजी जाएगी. इसके बाद मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पास जाएगा जहां वे जांच के बाद पास करेंगे.

जानिए किसे मिलेगा लाभ
मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना का लाभ उसे मिलेगा जो परिवार प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण अंतर्गत आवास प्लस एवं पोर्ट) के लिए MIS पोर्टल से खुद रिजेक्ट हो गए हैं या फिर जो भी लोग भारत सरकार के MIS पोर्टल पर रजिस्टर होने से वंचित रह गए हैं. इसके अलावा ऐसे लोग जो सामाजिक आर्थिक एवं जानिगत जनगणना 2011 एवं आवास प्लस की सूची में शामिल नहीं है और उन्हें केंद्र या राज्य की किसी भी आवास योजना का लाभ प्राप्त नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ेंः Aadhar Card Update: अगर आपके आधार कार्ड की फोटो है खराब, तो ऐसे करें तुरंत अपडेट

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This