झारखंड आबकारी कॉन्स्टेबल प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानें कहां-कैसे करें अप्लाई

Must Read

JSSC Excise Constable Registration 2023: झारखंड आबकारी कॉन्स्टेबल प्रतियोगी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरूआत हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार 30 जून, 2023 तक जेएसएससी (JSSC) के आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर विजीट कर अपना आवेदन कर सकते हैं।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा झारखंड आबकारी कॉन्स्टेबल प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से कुल 583 पदों को भरा जाना है। इसके लिए आयु सीमा 1 अगस्त, 2023 को 18 साल से 25 साल के बीच निर्धारित की गई है। आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है।  

आवेदन शुल्क

अनारक्षित श्रेणी के आवेदकों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 50 रुपये लागू है। 

ये भी पढ़े:- Twitter Resign: एक के बाद एक शीर्ष अधिकारियों का इस्तीफा लिंडा याकरिनो की बढ़ा सकता है मुश्किलें

ऐसे करें आवेदन

अगर आप झारखंड आबकारी कॉन्स्टेबल प्रतियोगी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो इसके लिए आपको सबसे पहले JSSC की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाना होगा, इसके बाद होमपेज पर आपके सामने “एप्लीकेशन फॉर्म ”  खुल जाएगा उसपर क्लिक करना है। फिर जेईसीसीई 2023 एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करना है। अब रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें और फॉर्म को भरें, इसके बाद शुल्क का भुगतान करें और सबमिट बटन पर कल्कि करें। अब आपका फॉर्म भरा जा चुका है, फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

ये भी पढ़े:- Petrol-Diesel Price: लखनऊ-गाजियाबाद सहित इन शहरों में बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम, चेक करें लेटेस्ट रेट्स 

Latest News

Tech News: 5,500mAh की बड़ी बैटरी के साथ Realme का ये दमदार फोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Tech News: Realme ने भारत में अपने गेम संट्रिक फोन सीरीज Realme GT 6T को आज यानी 22 मई...

More Articles Like This