Rajasthan: भाई-बहन का अटूट प्रेमः बहन की जलती चिता में कूद पड़ा भाई, दुनिया से हुआ विदा

Must Read

भीलवाड़ा। आपने भाई-बहन के प्रेम के बहोत सारे किस्से सुने होंगे, लेकिन राजस्थान के भीलवाड़ा से भाई-बहन के अटूट प्रेम की बात सामने आ रही है। यहां एक भाई के दिलोदिमाग में चचेरी बहन की मौत का सदमा इस कदर बैठ गया कि वह जलती हुई बहन की चीता में कूद पड़ा। वहां मौजूद लोगों ने उसे चिता से तो निकाल लिया, लेकिन उपचार के दौरान भाई ने भी इस दुनिया को छोड़ दिया। इस घटना से जहां मृतकों के घर कोहराम मच गया, वहीं लोग भाई-बहन के अटूट प्रेम की चर्चा करते हुए इस घटना के लिए ऊपर वाले की दुहाई दे रहे हैं।

यह मामला भीलवाड़ा जिले के बागोर थाना इलाके से जुड़ा है। घटना के प्रत्यक्षदर्शी मृतका के परिजन हीरालाल भील ने बताया कि मांकियास निवासी सुखदेव के चाचा की बेटी की मौत हो गई थी। इससे सुखदेव सदमे में आ गया। वह गुमशुम हो गया। गुरुवार को उसका अंतिम संस्कार हो रहा था। मोक्ष धाम में चिता को अग्नि देने के बाद परिवार के लोग और अन्य रिश्तेदार वहां बैठे थे। इसी दौरान सुखदेव पहले बाथरूम करने गया। उसके बाद अचानक बहन की जलती हुई चिता में कूद गया।

उपचार के दौरान तोड़ा दम

यह देखकर वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। शोर-शराबा के बीच किसी तरह लोगों ने उसे जलती चिता से बाहर निकाला, लेकिन तब तक सुखदेव गंभीर रूप से झुलस गया था। तत्काल उसको भीलवाड़ा के जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया। उदयपुर में उपचार के दौरान शुक्रवार की रात सुखदेव भील की मौत हो गई।

परिजनों पर टूटा दुखों का पहाड़

परिजनों ने बताया कि भाई-बहन में बेहद प्रेम था। बहन की मौत की खबर सुनते ही सुखदेव ने चुप्पी साध ली थी। परिवार के लोग बेटी की मौत के गम से अभी उबर भी नहीं पाए थे कि परिवार के जवान बेटे की मौत ने उनके गम को और बढ़ा दिया। भाई-बहन की मौत के सहमें में परिवार के लोग बदहवास है। लोगों द्वारा लाख सांत्वना देने के बाद भी उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। शोक के बीच लोग घटना के लिए ऊपर वाले की दुहाई देते हुए भाई-बहन के अटूट प्रेम की बातें कर रहे हैं।

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This