जम्मू-कश्मीर में “जय श्री राम” लिखना बच्चे को पड़ा भारी, टीचर ने की बेरहमी से पिटाई

Must Read

jai shree ram controversy: ‘स्कूल शिक्षा का मंदिर होता है और सभी बच्चे एक समान होते हैं’, लेकिन अगर आप इस घटना को सुनेंगे तो आपका इस कथन से भरोसा उठ जाएगा. मुजफ्फरनगर में छात्र की पिटाई वाली घटना अभी शांत नहीं हुई थी कि अब एक नया मामला सामने आ गया है, जो शायद किसी बड़े दंगे का भी रुप ले सकता है. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से धार्मिक भावनाओं को आहत व मानवता को तार-तार कर देने वाली एक ऐसी घटना हुई है, जिसको लेकर देशभर में विरोध प्रर्दशन जारी है.

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और एक शिक्षक ने 10वीं कक्षा के एक छात्र को ब्लैक बोर्ड पर “जय श्री राम” लिखने पर इतनी बुरी तरह पीटा है कि छात्र अस्पताल में भर्ती है.

घटना के बाद से आरोपी प्रिंसिपल फरार
पुलिस के अनुसार पीड़ित छात्र के परिजनों ने एफआईआर दर्ज करा दिया है. दर्ज किए गए एफआईआर के मुताबिक घटना शुक्रवार की है. छात्र को बेरहमी से पीटा गया था, जिस कारण वो अस्पताल में भर्ती है. बता दें कि पुलिस ने घटना के आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है. छात्र के परिजनों ने प्रिंसिपल पर भी छात्र के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने बताया कि घटना के बाद से आरोपी प्रिंसिपल भी फरार है.

घटना को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी
इस घटना को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. लोगों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान स्कूल के प्रिंसिपल मोहम्मद हाफिज और लेक्चरर फारूक अहमद के रूप में हुई है. दोनों आरोपियों पर IPC की धारा 342 (गलत तरीके से कैद करना), 504 (जानबूझकर अपमान करना), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) और किशोर न्याय अधिनियम की धारा 75 (बच्चे के प्रति क्रूरता) के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.

किशोर न्याय अधिनियम के तहत दर्ज किया गया मामला
आपको बता दें कि कठुआ के उपायुक्त राकेश मिन्हास ने मामले की जांच-पड़ताल के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. पुलिस के मुताबिक, पीड़ित छात्र के पिता कुलदीप सिंह ने 25 अगस्त को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके बेटे को स्कूल के शिक्षक फारूक अहमद और प्रिंसिपल मोहम्मद हाफिज ने बिना किसी गलती के बेरहमी से पीट दिया है, जिस वजह से उनका बेटा अस्पताल में भर्ती है. पुलिस ने किशोर न्याय अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने स्कूल परिसर में मामले की जांच पड़ताल कर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है.

जय श्री राम लिखने पर बुरी तरह पीटा
परिजनों द्वारा दर्ज किए गए एफआईआर के मुताबिक, “बच्चे ने बोर्ड पर जय श्री राम लिखा था. जब फारूक क्लास में आया और उसने ये देखा तो बाकी स्टूडेंट्स के सामने ही बच्चे को क्लास से बाहर ले गया और बुरी तरह पीटा. फिर वह लड़के को प्रिंसिपल के कमरे में ले गया और दोनों ने कमरे को बंद कर दिया और बच्चे की पिटाई की. उन्होंने उससे कहा कि अगर उसने दोबारा ऐसी हरकत की तो वे उसे मार डालेंगे. इस पिटाई से लड़के को काफी गंभीर चोट आई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.”

Latest News

धनंजय के लिए महाभारत के लाक्षागृह जैसा षडयंत्र रच रहे सत्ता से जुड़े लोग: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: पूर्व सांसद धनंजय सिंह को फांसने के लिए विपक्षी लोग खासकर सत्ताधारी, महाभारत के दुर्योधन और शकुनी...

More Articles Like This