Makeup Mistakes: शादी से पहले दुल्हनें भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना खराब हो सकता है चेहरा

Must Read

Makeup Mistakes: हर लड़के-लड़कियों के लिए शादी का दिन सबसे खास होता है. इस दिन लड़कियां सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं, जिसके लिए कपड़ों (Wedding Outfit) से लेकर अपने मेकअप तक हर एक चीज का खास ध्यान रखती हैं, लेकिन कई बार शादी की एक्साइटमेंट में वो कुछ ऐसी गलतियां कर देती हैं, जिससे उनका सारा ब्राइडल लुक (Bridal Look) खराब हो जाता है. ऐसे में हम आपको मेकअप से जुड़ी (Makeup Mistakes) कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने वाले हैं, जो दुल्हनों को भूलकर भी नहीं करनी चाहिए…

नए प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से बचें
अगर आपकी शादी में 10-15 दिन बाकी रह गए हैं तो, नए स्किन केयर प्रोडक्ट (Skin Care Product) का भूलकर भी इस्तेमाल न करें. क्योंकि अगर वो प्रोडक्ट आपको सूट नहीं किया तो उसके साइड इफेक्ट से आपके फेस पर मुंहासे और लाल चकत्ते निकल सकते हैं. जिससे आपका सबसे खास दिन खराब हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- Hair Cut Tips: घर पर बाल काटते समय न करें ये गलतियां, वरना बिगड़ जाएगी लुक

फेशियल न कराएं
शादी वाले दिन भूल से भी फेशियल न कराएं. 3-4 दिन पहले फेशियल कराने से चेहरे का निखार बढ़ता है. कई बार कुछ प्रोडक्ट्स से एलर्जी होने की आशंका भी रहती है. इसके अलावा शादी के दिन फेशियल करने से चेहरा ऑयली और डल नजर आने लगेगा.

हेयरकट न कराएं
शादी की तारीख करीब आने पर नए हेयर कट या हेयर ट्रीटमेंट कराने की गलती भूलकर भी न करें. अगर आपको हेयर कट करवाना भी है तो शादी के एक महीने पहले ही करवा लें. इससे आपके बालों को अच्छा शेप मिलता है. शादी से कुछ दिन पहले बालों में कोई नया एक्सपेरिमेंट करने से आपका पूरा लुक खराब हो सकता है.

घरेलु नुस्खे न आजमाएं
कई महिलाएं पार्लर के खर्चे को बचाने के लिए शादी से पहले घरेलू नुस्खे आजमाने लगती हैं. कई बार नेचुरल चीजें भी चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ देते हैं.

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This