इस मंदिर में बजरंगबली के साथ होती है प्रेतराज की पूजा, जानिए रहस्य

Must Read

Mehandipur Balaji Mandir: भारत एक मात्र ऐसा देश है जहां लाखों मंदिर स्थित हैं. ये मंदिर अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए हैं. कई ऐसे मंदिर भी हैं जो सनातन धर्म के देवी देवताओं से भी जुड़ाव रखते हैं. हम आपके लिए एक ऐसे ही मंदिरों की सीरीज लेकर आए हैं. इसमें हम आपको प्रतिदिन अनोखे मंदिर, पर्वत समेत दूसरी रहस्यमयी चीजों से रुबरु कराते हैं. आज हम आपको बजरंगबली के अनोखे मंदिर के बारे में बताएंगे.

मेहंदीपुर बालाजी के प्रसाद का रहस्य
यह मंदिर राजस्थान के दौसा जिले के नजदीक दो पहाड़ियों के बीच स्थित है. इस मंदिर को मेहंदीपुर बालाजी के नाम से जाना जाता है. बता दें, इस मंदिर में आप किसी भी तरह का प्रसाद ग्रहण नहीं कर सकते हैं. और ना ही यहां से कुछ घर ले जा सकते हैं. मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में बजरंगबली के साथ-साथ प्रेतराज की पूजा भी की जाती है. मान्यता है, यहां केवल वही प्रसाद ग्रहण कर सकता है जिस पर प्रेत बाधा हो.

मेहंदीपुर बालाजी में चढ़ते हैं दो तरह के प्रसाद
इस मंदिर में बजरंगबली को केवल दो तरह का प्रसाद चढ़ाया जाता है. पहला हाजरी का प्रसाद और दूसरा अर्जी का. हाजरी वाले प्रसाद को दो बार खरीदना पड़ता है. वहीं, अर्जी के लिए तीन थालियों में प्रसाद खरीदा जाता है. कहते हैं, मंदिर से मिले प्रसाद को मंदिर में ही फेंक देना चाहिए. नियम है कि प्रसाद को फेंकते वक्त आप पीछे मुड़ कर नहीं देख सकते हैं.

Latest News

Salman Khan House Firing Case: “पुलिस ने मेरे बेटे को दी यातना…” आरोपी की मां ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा, की ये मांग

Salman Khan House Firing Case: मुंबई में बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान (Salman Khan) के घर पर फायरिंग मामले में...

More Articles Like This