Career: 20,000 पदों पर निकली शिक्षक भर्ती, जानिए कब से शुरू होगा आवेदन

Must Read

Teacher Recruitment 2023: जो भी छात्र टीचर बनने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. 10 सितंबर रविवार को ओडिशा स्कूल शिक्षा प्रोग्राम ऑथरिटी (ओएसईपीए) ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक (primary and upper primary) स्कूलों में 20,000 जूनियर शिक्षक वैकेंसी के लिए अधिसूचना जारी किया है. जिसका ऑनलाइन आवेदन 13 सितंबर से 10 अक्टूबर तक आधिकारिक वेबसाइट osepa.odisha.gov.in पर किया जा सकता है. 13 सितंबर को आवेदन का लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा.

11 सितंबर से उपलब्ध होगी जानकारी
ओएसईपीए (OSEPA) ने ओडिशा के स्कूलों में 20,000 जूनियर शिक्षक वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. अधिसूचना के अनुसार, आज 11 सितंबर को कैटेगरी और जिलेवार पदों की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएगी. हालांकि, वेबसाइट फिलहाल ओपन नहीं हो रही है. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वेबसाइट खुलने के बाद चेक करें. OSEPA ने कहा कि ऑफलाइन या किसी अन्य मोड में आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. यह भी बताया गया कि इस भर्ती अभियान के लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं है. कंप्यूटर आधारित परीक्षा में प्राप्त नंबरों के बेसीस पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. एग्जाम की डेट, टाइम और सेंटर की जानकारी एडमिट कार्ड पर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- UPPSC Recruitment 2023: मेडिकल छात्रों के लिए खुशखबरी! इस बंपर वैकेंसी के लिए मात्र 25 रुपये में भरें फॉर्म

ओडिशा टीचर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

  • कैंडिडेट्स को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट osepa.odisha.gov.in पर जाना होगा.
  • होमपेज पर भर्ती लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें.
  • पर्सनल डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा.
  • अब डॉक्यूमेंट्स अपलोड करके सबमिट कर देना है.
  • सबमिट करने के बाद आपकी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो गई है.
  • इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. कैंडिडेट्स लेटेस्ट अपडेट्स जानने के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें.

Latest News

Punjab Road Accident: धुएं के गुबार ने ली तीन लोगों की जान, जांच में जुटी पुलिस

अमृतसरः पंजाब से सड़क दुर्घटना की खबर आ रही हैं. यहां रविवार की सुबह अमृतसर के मेहता चौक के...

More Articles Like This