Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में 288 हुई मृतकों की संख्या, 1000 से ज्यादा घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Must Read

Coromandel Express Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले के बहानगर में शुक्रवार को रेलगाड़ियों की दुर्घटना में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई और 1000 अन्य घायल हो गए. हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस दुखद घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हालात का जायजा लिया और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बालासोर में शुक्रवार को हुए दर्दनाक रेल हादसे के बाद राज्य में आज एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की.

रेलवे सूत्रों के मुताबिक बालासोर हादसे की एकमात्र वजह डिरेलमेंट है. वहां पर दो मेन लाइनें और दो लूप लाइनें थीं. मेन लाइन से कोरोमंडल एक्सप्रेस आ रही थी, वह डिरेल हुई और उसका एक हिस्सा लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टकराया और दूसरा हिस्सा दूसरी तरफ आ रही पैसेंजर ट्रेन से टकराया. कोरोमंडल एक्सप्रेस का पीछे का हिस्सा पैसेंजर ट्रेन से टकराया है और आगे का हिस्सा डिरेल होने के बाद गुड्स ट्रेन से टकराया है. इसकी वजह से ये हादसा हुआ. सूत्रों के मुताबिक अभी सिग्नल फेल होने की बात नहीं है और न ही कोई सीधी टक्कर हुई है.

Latest News

NSD के भारत रंग महोत्सव की 25वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के CMD उपेंद्र राय को किया गया सम्मानित

संस्कृति मंत्रालय और एनएसडी ने देश भर में 1 फरवरी से दुनिया के सबसे बड़े अंतराष्ट्रीय थियेटर फेस्टिवल भारत...

More Articles Like This