Shrikhand Mahadev: श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

Must Read

Shrikhand Mahadev: श्रीखंड महादेव (Shrikhand Mahadev) यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो भी श्रद्धालु श्रीखंड महादेव यात्रा पर जाने की योजना बना रहे है वे ट्रस्ट की वेबसाइट shrikhandyatra.hp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कुल्लू जिला प्रशासन की निगरानी में श्रीखंड यात्रा ट्रस्ट की ओर से यह यात्रा 7 से 20 जुलाई तक करवाई जा रही है.

ये भी पढ़े:- Weather Update: Delhi-NCR के लोगों को गर्मी से मिली राहत, कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश

श्रीखंड यात्रा ट्रस्ट की टीम 20 जून के बाद श्रीखंड के लिए रवाना होगी. इस साल हुई भारी बर्फबारी के चलते सह यात्रा ज्‍यादा जोखिम भरी होगी. हालांकि, यात्रा के दौरान विभिन्न बेस कैंपों पर रेस्क्यू, मेडिकल और प्रशासन की टीमें मौजूद रहेंगी, जो यात्रियों की हरसंभव मदद करेंगी.

सिंहगाड में होगी स्वास्थ्य जांच
वहीं श्रीखंड यात्रा ट्रस्ट के उपाध्यक्ष एवं एसडीएम निरमंड मनमोहन सिंह ने बताया, श्रीखंड यात्रा पर जाने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है. ट्रस्ट की वेबसाइट पर श्रद्धालु अपना स्वास्थ्य जांच प्रमाण पत्र अपलोड कर सकते हैं. हालांकि, यात्रा के पहले बेस कैंप सिंहगाड में भी स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध होगी.

Latest News

International Yoga Day: ब्रिटेन और श्रीलंका में आयोजित हुआ 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह, भारी संख्या में शामिल हुए लोग

International Yoga Day: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले ही दुनियाभर के देशों में योग कार्यक्रम हो रहे हैं. ऐसे...

More Articles Like This