Vegetable Face pack: सब्जियों से बने फेसपैक चेहरे पर लाएंगे इंस्‍टेंट ग्‍लो, जानें इस्‍तेमाल करने का तरीका

Must Read

Vegetable Facepack: फल और सब्जियां हमारे सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होती हैं. इनके सेवन से शरीर अंदर से मजबूत बनता है. ऐसे में बड़े से लेकर बच्चे तक फल और सब्जियों को डाइट में शामिल करने की सलाह दी जाती है. यह शरीर को अंदर से तंदरूस्ती देने के साथ ही बाहर से भी त्वचा की रंगत निखारे में मददगार है.

हालांकि त्वचा की देखभाल के लिए बाजार में कई तरह के प्रोडक्‍ट मिलते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि स्किन के देखभाल के लिए सब्जियों के बने फेसपैक का भी इस्‍तेमाल किया जाता है. इसके बने फेसपैक से आपकी त्‍वचा नेचुरली ग्‍लो करेगी. आज की खबर में हम आपको सब्जियों के बनें कुछ फेसपैक (Vegetable Facepack) बनाना बता रहे हैं, जिनके नियमित इस्तेमाल से आपकी त्वचा खिल उठेगी. इनका इस्तेमाल करना और इन फेसपैक को बनाना बेहद ही सिंपल है.  

खीरे का फेसपैक


चमकती त्‍वचा के लिए खीरे का फेसपैक बेहतर फायदेमंद होता है. इसे बनाने के लिए आपको आधा खीरा लेना होगा. इसके साथ ही आपको चौथाई कप ठंडी ग्रीन टी की भी जरूरत पड़ेगा. इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले खीरे को छीलकर मिक्‍सर में पीस लें. इसके बाद इसमें ठंडी ग्रीन टी को मिक्‍स करें. इसके बाद अपने चेहरे पर लगाएं. दस मिनट के बाद फेस को ठ़डे पानी से धो लें. आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में एक बार करें.  

टमाटर का पैक


इसका पैक बनाने के लिए आपको एक टमाटर का पल्प चाहिए. इसके साथ ही एक छोटा चम्‍मच गुलाब जल और चौथाई चम्‍मच नींबू के रस की आवश्‍यकता होगी.  इसे तैयार करने के लिए एक कटोरे में इन सभी चीजों को मिला लें. अब इससे अपने चेहरे पर मसाज करें. मसाज करने के बाद तकरीबन पांच मिनट तक ऐसे ही रखें. नियत समय बाद फेस धो लें.

पालक का फेसपैक


इसको तैयार करने के लिए आपको साफ किए हुए पालक की पत्तियों की जरूरत पड़ेगी. इसके साथ ही इसमें मिलाने के लिए आधा केले के जरूरत पड़ेगी. पैक को तैयार करने के लिए सबसे पहले इन दोनों चीजों को मिक्सी में पीस कर पेस्ट तैयार कर लें. इसके बाद इसे दस मिनट के लिए चेहरे पर अप्‍लाई करें. दस मिनट के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से वॉश कर लें.

ये भी पढ़ें :- Makeup Tips: मेकअप करते वक्‍त न करें ये गलतियां, वरना बिगड़ जाएगा पूरा लुक

Latest News

Lok Sabha Election: शाम 05 बजे तक 58.34% मतदान, जानिए कहां कितना पड़ा वोट?

Lok Sabha Election 2024 7th Phase Poll: लोकसभा चुनाव के आखिरी यानी 7वें चरण के लिए वोटिंग जारी है....

More Articles Like This