हम AC वाले कमरे में बैठकर नहीं चलाते हैं पार्टियां, मध्य प्रदेश में बोले PM Modi

Must Read

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अगर बूथ कमेटी न होती तो उज्ज्वला योजना का विचार मन में नहीं आता. बूथ कार्यकर्ताओं की मेहनत से यह योजना सफल हुई और करोड़ों लोगों के घरों तक गैस सिलिंडर पहुंचा. इस दौरान पीएम ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र भी दिया.

बोले पीएम- भाजपा की सबसे बड़ी ताकत हैं कार्यकर्ता
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”भाजपा की सबसे बड़ी ताकत कार्यकर्ता हैं. मैं ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम की संकल्पना के लिए नड्डा जी और भाजपा शासित राज्यों के नेताओं को बधाई देता हूं, क्योंकि मैं वस्तुतः भाजपा के लगभग 10 लाख बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहा हूं…”

कभी भी हमें बूथ को छोटा नहीं समझना चाहिए: मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि बूथ अपने आप में एक बहुत बड़ी इकाई है और हमें कभी भी बूथ की इस इकाई को छोटा नहीं समझना चाहिए. बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं, जहां जमीनी फीडबैक बहुत जरूरी होता है और जो बूथ के हमारे साथी हैं, वो इसमें बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं.

पीएम मोदी ने कहा…
पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री अगर कोई सफल नीति बनाता है तो मान लेना कि इसमें बूथ स्तर की जानकारी की बहुत बड़ी ताकत होती है. हम उनमें से नहीं है, जो AC वाले कमरों में बैठ कर पार्टियां चलाते हैं और फतवे निकालते हैं. हम तो वो लोग हैं, जो गांव-गांव जाकर हर मौसम, हर परिस्थिति में… जनता के बीच खुद को खपाते हैं.

सेवा से होनी चाहिए बूथ कमेटी की पहचान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा की बूथ कमेटी की पहचान सेवा से होनी चाहिए, सेवा भाव से होनी चाहिए. बूथ के अंदर संघर्ष की जरुरत नहीं होती है. सेवा ही एकमात्र माध्यम होता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की बड़ी बातेंः-
.
केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर देश भर में जो कार्यक्रम हो रहे हैं और उसमें आप लोग (कार्यकर्ता) जो मेहनत कर रहे हैं, उसकी जानकारियां लगातार मुझ तक पहुंच रही हैं.

. मैं जब अमेरिका और मिस्र में था, तो भी आपके प्रयासों के बारे में लगातार जानकारी मिलती रहती थी. वहां से लौटकर आप लोगों से मिलना मेरे लिए ज्यादा सुखद है, आनंदायक है.

. भाजपा की सबसे बड़ी ताकत आप सभी कार्यकर्ता हैं. आज मैं एक साथ बूथ पर काम करने वाले 10 लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहा हूं. शायद किसी भी राजनीतिक दल के इतिहास में ग्रास रूट लेवल पर Organised way में इतना बड़ा कार्यक्रम कभी नहीं हुआ होगा, जितना बड़ा आज यहां हो रहा है.

. आप सिर्फ बीजेपी ही नहीं, देश के संकल्पों की सिद्धि के भी मजबूत सिपाही हैं. भाजपा के हर कार्यकर्ता के लिए देशहित सर्वोपरि है, दल से बड़ा देश है. जहां दल से बड़ा देश हो… ऐसे कर्मठ कार्यकर्ताओं से बात करना मेरे लिए भी एक मंगल उत्सव है… मैं भी बड़ा उत्सुक हूं.

. भाजपा के कार्यकर्ता अन्य पार्टियों की तरह नहीं हैं, जो वातानुकूलित कार्यालयों में बैठकर पार्टी चलाते हैं और ‘फतवा’ जारी करते हैं. हमारे कार्यकर्ता मौसम की परवाह किए बिना लोगों के बीच जाते हैं और गांवों का दौरा करते हैं.

. भारत तभी विकसित देश बनेगा, जब हमारे गांव विकसित होंगे.

पांच वंदे भारत ट्रेनों को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी
पीएम मोदी ने पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. इनमें भोपाल से जबलपुर, भोपाल से इंदौर, पटना से रांची, धारवाड़ से बेंगलुरु और गोवा से मुंबई तक चलने वालीं वंदे भारत ट्रेन शामिल हैं.

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This