कपड़ों पर लग गए है जिद्दी दाग, तो घबराएं नही, बस करें ये उपाय

Must Read

Kapde Se Daag Kaise Nikale: अगर आप भी सफेद कपड़े पहनने के शौकिन है, तो कभी न कभी किसी न किसी कारण से आपके कपड़ों पर पान-गुटखा या कोई अन्‍य दाग तो लग ही जाएगा और अगर कपड़ों पर दाग लग गया तो आप इन्‍हे दोबारा पहनकर बाहर भी नहीं जा सकेत है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको कपड़ों पर लगे इन जिद्दी दाग को निकालने के कुछ तरीके बताएंगे, जिनकी मदद से आप इन्हें बिना किसी महंगे वाशिंग पाउडर के इस्‍तेमाल से भी निकाल सकते हैं.

यै भी पढ़े:- Curd On Face: त्वचा के लिए किसी वरदान से कम नहीं है दही, जानें इस्ते माल करने का तरीका

क्‍या है वे तरीके

नींबू का भी कर सकते है इस्‍तेमाल

कपड़ों पर लगे दाग को साफ करने के लिए आप नींबू को भी इस्‍तेमाल में ले सकते है. इसके लिए आपको दाग वाली जगह पर नींबू के रस की कुछ बूंदें डालनी है. इसके बाद ब्रश की मदद से  हल्का-हल्का रब करना है. ऐसा करके आप अपने कपड़ों पर लगे दाग को निकाल सकते हैं.

बेकिंग सोडा का कर सकते है इस्‍तेमाल

अगर आप अपने कपड़ों पर लगे जिद्दी दाग को निकालना चाहते है तो इसके लिए आप बेकिंग सोडा को इस्‍तेमाल में ले सकते है. इसके लिए आपको बस 2 चम्मच बेकिंग सोडा लेना है और 1 चम्मच पानी लेना है. इसके बाद इन दोनों को मिक्‍स करके एक पेस्ट तैयार कर लेना है. अब तौयार किए गए पेस्ट को दाग के ऊपर लगा लेना है. फिर एक ब्रश की मदद से इसे दाग के ऊपर धीरे-धीरे करके रब करना है. अगर आप इस तरीके को अपनाते है तो आपके कपड़े पर लगा जिद्दी दाग हट जाएगा.

ये भी पढ़े:- Sensex Opening Bell: हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, 214 अंक चढ़ा सेंसेक्स, Nifty 18750 के पार

टूथपेस्ट भी हो सकता है विकल्‍प

आप अगर चाहे तो कपड़ों पर लगे दाग को साफ करने के लिए टूथपेस्ट का इस्‍तेमाल भी कर सकते है. इसके लिए आपको टूथपेस्ट लेना है और इसे कपड़े पर लगे दाग पर लगाना है और कम से कम पांच मिनट के लिए छोड़ देना है. इसके बाद एक ब्रश लेना है और दाग के ऊपर धीरे-धीरे करके रब करना है. इससे आपके कपड़े पर लगा दाग साफ हो जाएगा.

Latest News

Russia Ukraine War: यूक्रेन को रूस की चेतावनी, कहा- ब्रिटिश हथियारों से रूसी धरती पर हमला हुआ तो हम ब्रिटेन पर करेंगे हमला

Russia Ukraine War: रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जाखारोवा ने कहा है कि यूक्रेन ने ब्रिटेन के...

More Articles Like This