इस आसान सी ट्रिक से कूलर बन जाएगा Air Conditioner और कमरा शिमला जैसा हो जाएगा ठंडा

Must Read

Air Condisonar:  जून का महीना शुरू हो चुका है. मौसम लगातार करवट ले रहा है, तेज गर्मी की वजह से लोग परेशान हो गए है. आप भी अगर गर्मी की वजह से परेशान है तो यहां आपको हम पुराने कूलर से एयर कंडीशनर (Air Conditioner) जैसी ठंडी हवा देने की ट्रिक बताने जा रहे हैं. इस ट्रिक का यूज करने के लिए आपको अपनी जेब भी ढीली नहीं करनी पड़ेगी.

वैसे तो गर्मी के सीजन में लोग पानी डालकर कूलर का उपयोग करते हैं, पर हम जिस ट्रिक के बारे में आपको बताने जा रहे है, उसके लिए आपको पानी के साथ दो चीजों की जरूरत होगी और आपका नॉर्मल कूलर एयर कंडीशनर बन जाएगा और ठंडी हवा देने लगेगा. और कुछ देर में ही आपका कमरा शिमला जैसा ठंडा हो जाएगा.

कूलर में डालें नमक और कर्फ
अगर आप नॉर्मल कूलर से शिमला जैसी ठंडी हवा लेना चाहते है तो इसके लिए आपको पानी के साथ दो चीजों की जरूरत पड़ेगी. ये दोनों चीज आपके किचन में ही उपलब्‍ध है. जिसमें पहली चीज, नमक है और दूसरी- बर्फ है. आप जब बर्फ व नमक को मिला देते हैं, तो उसका तापमान माइनस 25 डिग्री सेल्सियस तक चला जाता है. ऐसे में आप अगर किसी बर्तन में बर्फ और नमक मिलाकर कूलर की टंकी में रख देंगे, तो कूलर का पानी अपने आप बहुत ठंडा हो जाएगा और कूलर आपको शिमला जैसी ठंडी हवा देने लगेगा.

ये भी पढ़े:- Agra News: सांड ने तोड़ी हड्डी, किसान ने DM सहित पांच को भेजा नोटिस, मुआवजे की मांग

कम खर्च में कूलर बनेगा एसी
सामान्‍य तौर पर बर्फ और नमक हर घर में उपलब्‍ध होता है. आपके पास अगर बर्फ नहीं भी है. तो आप परेशान न हो, क्योंकि आप बाजार से किलो के भाव में बर्फ खरीद कर कूलर की टंकी में इसे नमक के साथ यूज कर सकते हैं.

ये भी पढ़े:- Delhi Liquor Case: मनीष सिसोदिया की जेल से ही हुई पेशी, कोर्ट ने दिए ये निर्देश

Latest News

प्रभु विषयक भक्तिरस में होती है अनोखी मिठास: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, भागवत प्रसादी- भक्ति रस श्रीकृष्ण की कथा में सभी...

More Articles Like This