Noida- Greater Noida जाना होगा और आसान, सुपरफास्ट रोड पर नहीं मिलेगा जाम का झाम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Noida- Greater Noida New Road: नोएडा से ग्रेटर नोएडा की सड़क पर अगर आप भी प्रतिदिन जाम का सामना करते हैं, तो यह खबर आपके लिए है. अब नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने वाले यात्री को लंबा चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि नोएडा को ग्रेनो से जोड़ने के लिए हिंडन पुल के जरिए सड़क बनाने का काम शुरू हो गया है. ये सड़क नोएडा के सेक्टर-146 से शुरू होकर ग्रेटर नोएडा के गोलचक्कर तक बनेगी. अब आसानी से ही बिना जाम के नोएडा के लोग ग्रेटर नोएडा तक रफ्तार भर पाएंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार 800 मीटर लंबी एप्रोच रोड सेक्टर-146 से हिंडन पुल तक नोएडा को जोड़ने के लिए बनाने की तैयारी है. वहीं, 7.5 मीटर चौड़ाई में ग्रेटर नोएडा में ग्रीन बेल्ट सड़क के दोनों साइड बनाई जाएगी. ये नई सड़क ग्रेटर नोएडा के एलजी चौक से सीधे जुड़ेगी. इसको बनाने के लिए करीब 43 करोड़ 5 लाख का खर्च का अनुमान है.

जानकारी के मुताबिक इस सड़क के निर्माण के लिए सुनील गर्ग कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार ग्रेनो की तरफ सड़क बनाने के लिए टेंडर प्रकिया चल रही है. हिंडन नदी पर पुल बनाने का काम सेतु निगम कर रहा है. बताया जा रहा है कि पुल का कुछ हिस्सा बन भी गया है. जो हिस्सा बाकी था, अब वो भी कुछ समय में बन कर तैयार हो जाएगा.

उल्लेखनीय है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कनेक्टिविटी का दूसरा विकल्प तैयार होने से एक्सप्रेसवे पर जाम में काफी कमी आएगी. पीक समय पर रास्ते में वाहनों की भारी कतार लग जाती है. इन दिनों प्रत्येक दिन वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है. इससे लोगों का अधिक समय लगता है. मगर अब सड़क निर्माण से जाम से राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें: अब तो विपक्ष भी कह रहा, इस बार बीजेपी 400 पार; झाबुआ से पीएम मोदी ने भरी हुंकार

Latest News

Hamas mourns Raisi: ईरानी राष्ट्रपति के निधन पर हमास ने जताया दुख, कहा- “रईसी ने इजरायल के खिलाफ हमारे लोगों का किया समर्थन”

Hamas mourns Raisi: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन हो गया है. हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार...

More Articles Like This