स्मार्टफोन की Flash Light छिपा सकती है आपकी सीक्रेट फाइल, जानें कैसे करें सेटिंग

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Android tips and tricks: वैसे तो स्मार्टफोन में फ्लैश टॉर्च कैमरे के लिए दिया जाता है, लेकिन यह टॉर्च का काम भी करता है. ज्यादातर यूजर्स केवल पैनल से टॉर्च को ऑन और ऑफ करते हैं. लेकिन, हम आपको टॉर्च से जुड़े कुछ सेटिंग्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें बहुत कम ही लोग जानते हैं. तो चलिए जानते है इसके बारे में…

फ्लैश की ब्राइटनेस

ज्यादातर लोग मेन्यू से टॉर्च को केवल ऑन या ऑफ करते हैं. लेकिन, आपको बता दें कि इस पर हल्क नीचे की तरफ टैप करेंगे, तो एक सेटिंग ओपन होगी. इससे आप फ्लैश की इंटेंसिटी को घटा या बढ़ा सकते हैं.

टॉर्च में फाइल को करें हाइड

सीधे तौर पर टॉर्च ऑप्शन के जरिए आप फाइल को हाइड नहीं कर सकते है.लेकिन, अगर आप ऐसा करना चाहते है तो इसके लिए आपको Torch Vault नाम का एक ऐप डाउनलोड करना होगा. ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्‍ध है. इसमें एक टॉर्च का बटन मिलता है. इसे ऑन-ऑफ करने पर फोन का टॉर्च ही ऑन और ऑफ होगा. लेकिन, कमाल की बात ये है कि इस पर आप अपनी सीक्रेट फाइल को हाइड भी कर सकते हैं. वो भी पासवर्ड के साथ.

नोटिफिकेशन में करें इस्तेमाल

स्‍मार्टफोन में मिलने वाले फ्लैश टॉर्च को आप नोटिफिकेशन के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले सेटिंग में जाना है और वहां से Accessibility में टैप करना है. इसके बाद आपको Advanced Settings का ऑप्शन दिखाई देगा.

इस पर टैप करने पर आपको Flash Notification का ऑप्शन नजर आएगा. इस पर टैप कर अंदर आने पर आपको Camera flash notification और Screen flash notofication वाले दो ऑप्शन दिखाई देंगे. इनमें से आपको पहले वाले को सेलेक्ट कर लेना है. फिर हर नोटिफिकेशन पर टॉर्च जलने लगेगा.

यह भी पढ़े: Petrol Diesel Prices: हरियाणा में महंगा, तो राजस्थान में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, यहां चेक करें लेटेस्ट रेट

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This