बाबा विश्वनाथ के दर्शन के साथ करें इन खूबसूरत झरनों का दीदार, नए साल के जश्न में लग जाएगा चार चांद

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Varanasi Best Place New Year Celebration: वाराणसी उत्‍तर प्रदेश के खूबसूरत शहरों में से एक है. इसे धार्मिक और ऐतिहासिक दोनों स्‍थल कहा जाता है. यहां प्रसिद्ध तीर्थ स्थल से लेकर खूबसूरत पर्यटक स्थल भी मौजूद हैं. बाबा विश्‍वनाथ की यह नगरी काशी के नाम से विश्‍व विख्‍यात है. यहां खूबसूरत घाट और मंदिर आपके मन को मोह लेगा. देश विदेश से लोग वाराणसी घूमने आते हैं.

बहुत से लोग यहां नए साल पर जश्‍न मनाने भी आते है. नए साल (New Year) पर बाबा काशी विश्‍वनाथ का दर्शन करते हैं. अलग-अलग जगहों का रुख करते हैं. हालांकि ज्‍यादातर टूरिस्‍ट वाराणसी घूम कर वापस चले जाते हैं. लेकिन आपको बता दें कि इसके आसपास बेहद ही खूबसूरत झरने यानी वॉटरफॉल भी है. बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन के बाद इन जगहों पर जाकर आप नए साल का जश्‍न मना सकते हैं. ये जगह परिवार या दोस्‍तों के साथ न्‍यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बेस्‍ट है. तो देर किस बात की, चलिए जानते हैं…

राजदारी और देवदारी झरने

अगर आप न्‍यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए वाराणसी आए हैं तो चंदौली का रुख जरूर करें.वाराणसी से 70 किमी दूरी पर चंदौली के नौगढ़ के जंगलों में राजदारी और देवदारी झरने है. खूबसूरत जंगलों के बीच यह वॉटरफॉल टूरिस्‍ट्स के आकर्षण का केंद्र है. यहां 70 मीटर की उचांई से चंद्रप्रभा डैम से छोड़ा गया पानी गिरता है, जो बेहद ही खूबसूरत नजारे को दर्शाता है.

लखनिया दरी और सिद्धनाथ दरी झरने

वाराणसी शहर से करीब 50 किमी दूर मिजापुर जिले में लखनिया दरी और सिद्धनाथ वॉटर फॉल मौजूद है. 100 मीटर की ऊंचाई से ऊंचे ऊंचे पेड़ो के बीच पानी का लखनियां दरी झरना पर्यटकों को अलग अनुभूति कराता है. सिद्धनाथ दरी वॉटर फॉल भी अच्छा पिकनिक स्पॉट है. इस झरने में भी आप न्‍यू ईयर के जश्न की खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं.

मुक्‍खा वॉटर फॉल

इसके अलावा वाराणसी शहर से करीब 95 किमी दूर सोनभद्र में मुक्खा वॉटरफॉल है. इस झरने में बेलन नदी का पानी ऊंचे नीचे पत्थरों से होते हुए करीब 50 फीट की ऊंचाई से गिरता है. इसका नजारा बेहद ही आकर्षक है, यह आपको जन्नत का अहसास कराती है.

ये भी पढ़ें :- New Year 2024: नए साल की पार्टी में होना है शामिल, इन अभिनेत्रियों के लुक्स से लें टिप्स

 

 

Latest News

चीन और कंबोडिया के बीच युद्धाभ्यास से US की बढ़ी परेशानी, नौसैनिक अभ्यास गोल्डन ड्रैगन का हिस्सा

Cambodia: चीन का जन और थल पर एक सामन रूप से काम करने वाला परिक्षण पोत जिंगांगशान और किजीगुआंग...

More Articles Like This