Potato For Hair Growth: बालों को बनाना है शाइनी और मजबूत, तो इन तरीकों से बनाएं हेयर पैक

Must Read

Potato For Hair Growth: आज-कलबालों का झड़ना आम बात हो गया है. आपको बता दें कि असमय झड़ रहे बलों की वजह से बालों की चमक कम होने लगती है. बहुत से लोग इस समस्‍या से छुटकारा पाने के लिए पार्लर जाते है और हजारों रुपये खर्च कर हेयर केयर ट्रीटमेंट कराते है, लेकिन इन सब चीजों का असर ज्‍यादा समय तक नहीं रहता है. ऐसे में हम आपको आज बालों के लिए एक ऐसी चीज का इस्तेमाल करने के बारें में जानकारी देंगे, जिसके बाद आपके बालों में काफी बदलाव देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़े:- Investment Tips: ट्रिपल 15 के इस नियम को फॉलो करके आप बन सकते हैं करोड़पति, समझिए पूरा गणित

हेयर पैक्स को तैयार आसान
दरअसल हम जिस चीज के बारे में बात कर रहे है, वह आलू है. आपको बता दें कि आलू को न सिंर्फ खाने में, बल्कि इसके इस्तेमाल से आप अपने बालों को भी मजबूत और शाइनी बना सकते है. इसके लिए आपको कही जाने की जरूरत नहीं है, आप घर पर ही आसानी से इसका हेयर पैक बनाकर तैयार कर सकते हैं. इन हेयर पैक्स को तैयार करना बहुत ही आसान है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको इन पैक्स को बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं, ताकि आपके बाल भी मजबूत और शाइनी बन सकें.  

ये भी पढ़े:- PM Mudra Yojana: अगर करना चाहते हैं खुद का बिजनेस, तो बगैर गारंटी सरकार देगी 10 लाख का लोन, ऐसे करें आवेदन

आलू और शहद का ऐसे करें प्रयोग
अगर आप घर पर आलू और शहद का हेयरपैक तैयार करना चाहते है, तो इसके लिए आपको बस एक आलू, अंडे की जर्दी और एक बड़ा चम्मच शहद लेना है. सबसे पहले आलू को ब्लेंड करके इसका रस निकाल लें. अब इसमें बाकी सामान डालकर अच्छे से मिक्‍स करें. इस पैक को करिब 40 मिनट के लिए अपने बालों में लगाएं और फिर बाल धो लें. अगर आप इस हेयर पैक का इस्तेमाल नियमित करते है, तो इससे आपके बाल शाइनी और मजबूत बनेंगे.

आलू और दही का ऐसे करें प्रयोग
आलू और दही का हेयर पैक बनाने के लिए सबसे पहले आलू कद्दूकस कर लें. इसके बाद इसमें दही मिलाकर अपने बालों में लगाएं. इसे लगभग 1 घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दें. उसके बाद शैंपू से धो लें. ये आपके स्कैल्प को साफ करता है. 

ये भी पढ़े:- Train Accident: सीबीआई करेगी पड़ताल, कौन है ‘इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम’ के साथ छेड़छाड़ का जिम्मेदार

आलू और एलोवेरा का ऐसे करें प्रयोग
एलोवेरा और आलू से हेयर पैक तैयार करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में आलू के छिलके लें. अब इसे अच्‍छी तरह से पीस कर इस पेस्ट में एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल को मिक्‍स करें. इस पेस्ट को आपको कुछ समय के लिए स्कैल्प पर लगाना है और फिर बाल धो लें. इस हेयर पैक के इस्‍तेमाल से आपके बाल शाइनी हो जाएंगे.

Latest News

दिल्ली में गर्मी ने बढ़ा दी आफत, इन राज्यों में बारिश से राहत; जानिए मौसम का हाल

Mausam Samachar: राजधानी दिल्ली के साथ देश के उत्तर भारत के इलाके में गर्मी का सितम जारी है. आने...

More Articles Like This