UPSC Prelims Answer Key 2023: आंसर का पीडीएफ upsc.gov.in से ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड, जानिए पूरा प्रोसेस

Must Read

UPSC Prelims Answer Key PDF Download: सिविल सेवा के लिए यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा बीते दिनों आयोजित की गई थी. जानकारी के मुताबिक जल्द ही यूपीएससी 2023 की आंसर की जल्द जारी होगी. जीएस पेपर वन के लिए यूपीएससी प्री आंसर की 2023 और सभी सेटों के लिए सीएसएटी जून 2023 के इस सप्ताह के अंत तक जारी होने की उम्मीद है. आधिकारिक आंसर की जारी होने के बाद इसका लिंक यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया जाएगा. यहां यूपीएससी उम्मीदवार इस आंसर सीट से साथ अपने जवाब को क्रॉस-चेक कर अपने अपेक्षित नंबरों की गणना कर सकते हैं.

सिविल सेवाओं में भर्ती की आंसर की आएगी जल्द
सिविल सेवा परीक्षा भारत सरकार की उच्च सिविल सेवाओं में भर्ती के लिए संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भारत में एक राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षा है. यूपीएससी परीक्षा 2023 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार यूपीएससी द्वारा जारी यूपीएससी प्रीलिम्स आंसर की 2023 के साथ अपनी प्रतिक्रियाओं को क्रॉस-चेक और मूल्यांकन कर सकते हैं. जैसा कि उम्मीदवारों द्वारा समीक्षा की गई, यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2023 मध्यम से कठिन लेवल की थी. यूपीएससी प्रीलिम्स आंसर की 2023 आधिकारिक रूप से जारी होने पर अधिसूचित होने के लिए हमारे साथ बने रहें.

जानिए कितने नंबर का था पेपर
यूपीएससी प्री एग्जाम में दो पेपर थे. हर पेपर से 200 नंबर के सवाल पूछे गए और इसे हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया गया था. यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में सफल कैंडिडेट्स को फिर मेन्स परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. इसका आयोजन 15 सितंबर को किया जाएगा.

कैंडिडेट्स ऐसे डाउनलोड करें प्रीलिम्स आंसर-की
आइए बताते हैं आंसर की डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स क्या करें. दरअसल, इसके लिए सबसे पहले आपको यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. वेबसाइट के होमपेज पर प्रीलिम्स आंसर-की लिंक पर क्लिक करें. अब आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी. कैंडिडेट्स इस पीडीएफ को चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं. यही पीडीएफ फाइल आंसर की है.

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This