Winter Skin Care: ठंडी जगहों पर घूमने का है प्लान तो ऐसे रखें स्किन का ध्यान, वरना त्वचा हो जाएगी बेजान

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Winter Skin Care Routine: सर्दियों का मौसम चल रहा है. इस मौसम में प्राकृतिक नजारा काफी सुहाना होता है. ज्‍यादातर लोग इस मौसम में घूमने का प्‍लान बनाते हैं. इस दौरान बहुत से लोगों को जिस समस्या का सामना करना पड़ता है वो है स्किन प्रॉब्‍लम.

दरअसल, ठंड वाली जगहों पर जाने के लिए आपको अपनी त्‍वचा का ध्‍यान रखना बहुत जरूरी होता है. अगर आप भी कहीं ऐसी जगह पर जाने का प्लान बना रहे हैं, जहां काफी ठंडी होती है तो ये खबर आपके लिए अहम है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कि अगर आप ठंडी जगह घूमने जा रहे तो अपनी त्वचा का खास ख्‍याल (Winter Skin Care) कैसे रखें. आइए जानते हैं…

हाइड्रेशन का रखें ध्यान

अगर आप काफी सर्दी पड़ने वाली जगहों पर जा रहे हैं तो वहां अपनी बॉडी को हाइड्रेटेड रखें. पानी का सेवन पर्याप्‍त करें. सर्दी वाले जगहों पर ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी, हर्बल चाय, सूप आदि चीजों का सेवन करें. इनके सेवन से आपकी त्वचा अंदर से हेल्‍दी रहेगी.

त्वचा को प्रोटेक्ट करना जरूरी

आपको सर्दियों में भी अच्छे क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके साथ अच्छी क्वालिटी के फेसवॉश का इस्तेमाल करें. सर्दियों में फेसवॉश करने के बाद तुरंत मॉइश्चराइजर अप्‍लाई करें. सबसे आखिर में सनस्क्रीन लगाकर त्वचा को प्रोटेक्‍ट करें.

नाइट केयर रूटीन ना भूलें 

जब भी हम कहीं बाहर घूमने जाते हैं तो थकान की वजह से अपनी स्किन का ख्‍याल नहीं रख पाते हैं, जबकि ध्‍यान रखना जरूरी है. स्किन को हेल्‍दी रखने के लिए हर किसी को अपना नाइट केयर रूटीन जरूर फॉलो करना चाहिए.

स्क्रब है जरूरी 

अगर आप सर्दी वाले जगहों पर गए हैं तो ऐसे में स्किन को स्क्रब करना ना भूलें. जब भी हम बाहर घूमने जाते हैं, तो चेहरे की गंदगी साफ करने के लिए स्क्रब करना जरूरी होता है. इससे चेहरे पर गंदगी नहीं बैठती है.

ये भी पढ़ें :- WhatsApp में होगा बड़ा बदलाव, चैट बैकअप के लिए खर्च करने होंगे पैसे

 

 

Latest News

PM Modi in Odisha: ओडिशा में बोले PM मोदी- “गैर-भाजपा शासित राज्य में पहली बार बनने जा रही डबल इंजन की सरकार”

PM Modi in Odisha: यूपी सहित देश के आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों के लिए...

More Articles Like This