America News: जो बाइडेन या Donald Trump? Nikki Haley ने बता दिया राष्ट्रपति चुनाव किसका देंगी साथ

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

America News: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव जो बिडेन और ट्रंप के बीच काफी बड़ा कॉम्पिटीशन देखने को मिल सकता है. इसी के साथ भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली ने बुधवार, 22 मई, 2024 को वाशिंगटन में हडसन इंस्टीट्यूट में कहा कि वह नवंबर में अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति पद के चुनाव में वो अपने पूर्व प्रतिद्वंद्वी और बॉस डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को वोट देंगी,

राष्ट्रपति पद की दौड़ के बीच में ही राष्ट्रपति पद की दावेदारी छोड़ने के बाद हेली ने वाशिंगटन डी.सी. के हडसन इंस्टीट्यूट में राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति पर अपना पहला भाषण दिया, हेली ने अपना बयान सामने रखते हुए कहा कि मैं ट्रम्प को वोट दूंगी. उन्होंने कहा कि एक मतदाता के रूप में, मैं अपनी प्राथमिकताएं ऐसे राष्ट्रपति पर रखती हूं जो हमारे सहयोगियों का समर्थन करेगा और हमारे दुश्मनों को जवाबदेह ठहराएगा, जो सीमा को सुरक्षित करेगा, अब कोई बहाना नहीं होगा; एक राष्ट्रपति जो पूंजीवाद और स्वतंत्रता का समर्थन करेगा; एक राष्ट्रपति जो समझता है कि हमें कम कर्ज की जरूरत है, लेकिन ज्यादा कर्ज की नहीं.

जो बिडेन एक आपदा रहे हैं. इसलिए, मैं…

हेली ने कहा, ट्रंप इन नीतियों पर सही नहीं रहे हैं. मैंने इसे कई बार स्पष्ट किया है. लेकिन, (जो) बिडेन एक आपदा रहे हैं. इसलिए, मैं ट्रम्प को वोट दूंगी. ऐसा कहने के बाद… मैंने अपने निलंबन भाषण में जो कहा था, उस पर मैं कायम हूं. हेली ने कहा, उन्हें अपनी रिपब्लिकन प्राथमिक बोली के बारे में “कोई पछतावा नहीं” है: “हमने यह सब मैदान पर छोड़ दिया है.”

उन्होंने प्राथमिक मतदाताओं को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने दौड़ से हटने के बाद भी उनका समर्थन करना जारी रखा- जो कि ट्रम्प के लिए एक संभावित चेतावनी संकेत है और उन्होंने उस आह्वान को दोहराया जो उन्होंने मार्च में दौड़ से बाहर निकलते समय पूर्व राष्ट्रपति से उन मतदाताओं तक पहुंचने के लिए किया था. बता दें कि हेली का जन्म पंजाब के अमृतसर के अप्रवासी सिख माता-पिता के घर बामबर्ग, दक्षिण कैरोलिना में निमराता निक्की रंधावा के रूप में हुआ था. हेली राष्ट्रपति मंत्रिमंडल में सेवा देने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी हैं.

यह भी पढ़े: West Bengal: नंदीग्राम में भिड़े BJP-TMC कार्यकर्ता, महिला की मौत, कई लोग घायल

Latest News

Indian Railway: भारतीय रेलवे को मिली बड़ी उपलब्धि, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

Indian Railway: देश की लाइफलाइन इंडियन रेलवे ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर इतिहास रच दिया है. बता दें...

More Articles Like This