Athena Elling: 11 साल में ग्रेजुएशन पास, बहन ने तोड़ा भाई का रिकॉर्ड, एथेना बनी US की सबसे यंगेस्ट ग्रेजुएट

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Athena Elling: अमेरिका में कैलिफोर्निया की रहने वाली एथेना एलिंगा इस दौरान अपनी खास उपलब्धियों के लिए चर्चा में है. दरअसल, एथेना ने महज 11 साल की उम्र में ही ग्रेजुएशन कंप्लीट कर रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

हालांकि इससे पहले सबसे कम उम्र में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने का रिकॉर्ड एथेना के ही भाई ने बनाया था. जिसे अब बहन एथेना ने अपने नाम कर लिया है. एथेना की ग्रेजुएशन कैप का साइज भले ही सहपाठियों से छोटा हो, लेकिन उन्‍होंने सिद्ध कर दिया है कि उनके सपनों का आकार बेहद ही विशाल है. एक छोटी से उम्र में लिबरल आर्ट्स में एसोसिएट्स की डिग्री लेकर एथेना ने बता दिया है कि वे किसी से कम नहीं हैं.

यूएस की सबसे यंगेस्ट ग्रेजुएट बनी एथेना

बता दें कि एथेना एलिंगा ने दक्षिणी कैलिफोर्निया में स्थित इर्विन वैली कॉलेज से अपनी कामयाबी को हासिल की है. इस दौरान वो इस कॉलेज की सबसे छोटी स्टूडेंट रही हैं. आमतौर पर लोग अधिकतर 19 से 25 साल के उम्र में ही लोग ग्रेजुएशन कंप्लीट कर पाते हैं, लेकिन एलिंगा परिवार की 11 साल की बेटी अब यूएस की सबसे यंगेस्ट ग्रेजुएट बन चुकी हैं.

100 फीसदी मेहनत करें, सफलता जरूर मिलेगी

एथेना के कामयाबी पर उनकी मां क्रिस्टीना चाऊ ने कहा कि उन्‍हें अपनी बेटी एथेना एलिंगा पर गर्व हैं. उन्‍होंने बताया कि एथेना शुरू से ही होनहार रही है और उनकी इस कमयाबी कम्युनिटी कॉलेज ने उनकी मदद की. जिसके बाद एथेना अब लिबरल आर्ट्स में एसोसिएट्स ग्रेजुएट बन चुकी है. उन्‍होंने बताया कि कॉलेज ने उनकी बेटी को हर फील्ड में बेहतर करने का मौका दिया.

परिस्थितियों के साथ कभी न करें समझौता

क्रिस्टीना चाऊ ने कहा कि एथेना डिवोर्स अटॉर्नी, एलर्जिस्ट और एक्टर बनने का सपना देखती है. उन्‍होंने बताया कि एथेना के भाई टाइको एलिंग ने पिछले साल ऑरेंज काउंटी कम्युनिटी कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरी की. उस समय वो महज 12 साल के थे. यह रिकॉर्ड तोड़ने की प्रेरणा एथेना को अपने भाई से ही मिली है. वहीं, एथेना ने कहा कि कभी भी परिस्थितियों के साथ समझौता नहीं करना चाहिए. आप सदैव अपना 100 फीसदी दें, सफलता एक दिन जरूर मिलेगी.

इसे भी पढ़े:- International News: पापुआ न्यू गिनी में तबाही का मंजर, नहीं थम रहा भूस्खलन; 2 हजार से अधिक लोगों की दबकर मौत

 

Latest News

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर ‘अपनी काशी’ का आभार जताएंगे PM मोदी

Varanasi News:  तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 'अपनी काशी' पहुंचेंगे। 18वीं...

More Articles Like This