Britain Election: ब्रिटिश पीएम और लेबर पार्टी ने चुनाव प्रचार किया शुरू, ऋषि सुनक बोले- “मैं हर वोट के लिए लड़ूंगा”

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Britain Election: ब्रिटेन में आम चुनाव के एलान के बाद से सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी और विपक्षी लेबर पार्टी के नेताओं ने अपने-अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. पीएम ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के साथ ही उनकी कैबिनेट के सदस्यों ने भी प्रचार शुरू कर दिया है. बता दें कि पीएम ऋषि सुनक ने बुधवार को सभी को चौंकाते हुए 4 जुलाई को आम चुनाव कराने का एलान किया. ऋषि सुनक ने पीएम आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट की सीढ़ियों पर बारिश में भीगते हुए आम चुनाव की तारीख का एलान किया. ऋषि सुनक ने वीरवार को पूर्वी लंदन से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की. चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने कहा, ‘अगले कुछ हफ्तों तक वे हर वोट के लिए लड़ेंगे.

चुनाव के लिए बारिश का समय क्यों चुना

बीबीसी द्वारा यह पूछे जाने पर कि उन्होंने चुनाव के लिए बारिश का समय क्यों चुना. ऋषि सुनक ने जवाब दिया कि यह दिखाता है वह किसी मौसम से डरने वाले नेता नहीं है. उन्‍होंने कहा कि अगर कोई प्रधानमंत्री इस तरह के अहम बयान देता है तो इसका मतलब डाउनिंग स्ट्रीट की ओर उसके कदम तेजी से बढ़ रहे हैं, चाहे बारिश हो या धूप. सुनक ने आगे कहा, मैं देश की परंपराओं में मजबूती से विश्वास करता हूं, क्योंकि इसी की वजह से मैं-मैं हूं. वहीं, विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टर्मर ने अपने अभियान की शुरुआत केवल एक शब्द से की-बदलाव.

वहीं लेबर पार्टी के नेता स्टर्मर ने कहा, ‘4 जुलाई को हमारे पास मौका है कि हम इस अराजकता को रो. हम पेज पलट सकते हैं और एक नई शुरुआत कर ब्रिटेन का पुनर्निर्माण कर सकते हैं और इस देश को बदल सकते हैं.’ ब्रिटेन में अगले साल जनवरी में चुनाव होने थे और उम्मीद की जा रही थी कि अक्‍टूबर से पहले सुनक चुनाव की तारीख का एलान नहीं करेंगे, लेकिन बुधवार को सुनक ने सभी को चौंकाते हुए आम चुनाव की तारीख का एलान कर दिया.

यह भी पढ़े: Russia Ukraine War: यूक्रेन को रूस की चेतावनी, कहा- ब्रिटिश हथियारों से रूसी धरती पर हमला हुआ तो हम ब्रिटेन पर करेंगे हमला

Latest News

वीकेंड ट्रैवल के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस, खूबसूरत नजारों के साथ शांति और सुकून की होगी अनुभूति

Weekend Travel: वीकेंड की छुटि्टयों में कहीं घूमने जाने की सोच रहे है तो दिल्‍ली के पास या दिल्‍ली में...

More Articles Like This