Video: पाकिस्तानी यूनिवर्सिटी में होली मनाने पर बैन… यूट्यूबर चौधरी का वीडियो वायरल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Holi in Pakistan, YouTuber Sohaib Chaudhry Video: भारत में रंगोत्‍सव होली की तैयारी बड़े जोरों शोरों से चल रही है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी का है जो एक साल पुराना है. वीडियो में सोहैब चौधरी बता रहे हैं कि पाकिस्तान में हायर एजुकेशन कमीशन की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि पाकिस्तान के किसी भी यूनिवर्सिटी में होली खेलने पर पाबंदी है.

होली पर बैन बेहतरीन फैसला

यूट्यूबर चौधरी पाकिस्तानी यूनिवर्सिटी में होली के बैन किए जाने पर वहां के विद्यार्थियों से उनका विचार जान रहे हैं. चौधरी पूछते है कि देश के यूनिवर्सिटी में होली बैन हो गया है. इसपर आपका क्या राय है? इस सवाल पर वहां मौजूद एक छात्र कहता है कि यह तो बहुत अच्छी खबर सुनाई है आपने. यह तो बेहतरीन हो गया. देश में जो अच्छा होगा, हम उसकी सराहना करेंगे.

वहीं, वीडियों में दूसरे छात्र को भी अपनी राय देते देखा जा सकता है. दूसरा छात्र कहता है कि यह गलत निर्णय लिया गया है. इसपर चौधरी सवाल करते हैं कैसे? छात्र जवाब देते हुए कहता है कि वह अपना त्यौहार मना रहे हैं. उन्हें जगह दिया जाना चाहिए, बंद क्यों करना. छात्र कहता है कि यूनिवर्सिटी में और कई सारी चीजें होती हैं. हम उसे करते हैं. कल को वो भारत में नमाज को बंद कर दें या ईद पर बैन लगा दें तो हम कहेंगे यह बहुत बड़ी बात है.

होली पाकिस्‍तानी यूनिवर्सिटी में बैन न की पाकिस्‍तान में

शख्स ने भारतीय मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कहीं वह ऐसी खबरें ना चलाने लगे कि पाकिस्‍तान में होली को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है. शख्‍स के अनुसार, होली केवल पाकिस्‍तानी यूनिवर्सिटी में बंद हुआ है ना कि पूरे पाकिस्‍तान में. शख्स की मानें तो भारतीय मीडिया पाकिस्तानी खबरों को तोड़ मरोड़कर दिखाती है. उसने कहा कि हमारी सरकार ने जो भी फैसला लिया है वह गलत है.

 ये भी पढ़ें :- बच्चों को कॉन्फिडेंट बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, दूर होगी झिझक

 

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This