सिर चढ़कर बोल रहा पीएम मोदी का जादू, भारतीय-अमेरिकी चाहते हैं तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें मोदी!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Popularity: देश में इस समय लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. देश के लोग अपने पसंद की सरकार बनाने के लिए वोट डाल रहे हैं. चूकी भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है. इस वजह से दुनिया के तमाम लोगों की नजरें भारत में होने वाले चुनाव में टिकीं हैं. इन सब के बीच अमेरिका में भारतीय प्रवासी लोगों के बीच पीएम मोदी की लोकप्रियता की खबर सामने आई है. अमेरिका में बसे भारतीय चाहते हैं कि पीएम मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनें.

इस संबंध में अमेरिका के एक बड़े नेता अजय जैन भुटोरिया ने कहा कि अमेरिका में रहने वाले ज्यादातर भारतीय-अमेरिकी पीएम मोदी को तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी सरकार की नीतियां भारत को बदल रही हैं. आगे भुटोरिया ने कहा कि भारतीय अमेरिका में गहन आर्थिक वृद्धि का हिस्सा हैं और वे आर्थिक वृद्धि में योगदान देने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. भुटोरिया ने कहा कि जब भारतीय-अमेरिकी भारत में ऐसी ही आर्थिक वृद्धि देखते हैं तो उन्हें इस पर गर्व महसूस होता है.

अजय जैन भुटोरिया ने कहा कि मुझे लगता है कि अधिकतर भारतीय-अमेरिकी चाहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी वापसी करें. जब भारत चमकता है तो उन्हें गर्व महसूस होता है. उन्हें गर्व महसूस होता है कि भारत वृद्धि कर रहा है. भारत लगभग छह से सात फीसदी की तेज गति से आर्थिक विकास कर रहा है. उन्होंने आगे कहा कि जब मैं आंकड़े पढ़ रहा था तो यह कहते हैं कि भारत चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए इस साल के अंत तक जापान को पीछे छोड़ देगा और संभवत: 2027 तक भारत, अमेरिका और चीन के बाद दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा.

अजय जैन भुटोरिया ने आगे कहा,”अधिकतर भारतीय-अमेरिकी चाहते हैं कि मोदी को तीसरा कार्यकाल मिले. सरकार की नीतियां भारत को बदल रही हैं चाहे वाणिज्य के क्षेत्र में हो या छोटे कारोबार या बड़े कारोबार, रेल विकास या सड़क बुनियादी ढांचा क्षेत्र में हो.”

अजय जैन भुटोरिया ने भारत में हो रहे चुनाव को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत वंशियों तक अच्छी पहुंच रखते हैं चाहे यह 2014 में हो, या 2019 में या फिर हाल ही में 2023 में जब राष्ट्रपति जो बाइडन ने उनके सम्मान में राजकीय भोज आयोजित किया था. तब 4,500 से अधिक भारतीय अमेरिकी व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में मौजूद थे. उन्हें वहां रहना और एक वैश्विक नेता के तौर पर भारत को मिलता सम्मान अच्छा लगा.

यह भी पढ़ें: India Maldives Relations: बहिष्कार के बाद ढीले पड़े मालदीव के तेवर, कल संबंध सुधारने भारत आएंगे विदेश मंत्री मूसा जमीर

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This