Taiwan News: ताइवान के निवर्तमान विदेश मंत्री का बयान, बोले- “यूक्रेन जंग हार जाता है तो चीन को मिलेगी प्रेरणा…”

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Taiwan News: चीन ताइवान पर हमला करने की धमकियां देता रहता है. इस बीच ताइवान के निवर्तमान विदेश मंत्री जोसेफ वू ने कहा है कि रूस और चीन एक-दूसरे को अपनी क्षेत्रीय पहुंच बढ़ाने में मदद कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा, लोकतांत्रिक देशों को उन निरंकुश देशों के खिलाफ कदम उठाना चाहिए, जो उनके अधिकारों और संप्रभुता को खतरे में डालते हैं.

एक हों लोकतंत्रिक देश’ 

जोसेफ वू ने यूरोप, दक्षिण चीन सागर और उससे आगे रूस और चीन की सैन्य आक्रामकता का मुकाबला करने के लिए लोकतंत्रिक देशों से एकजुट होने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि “पुतिन की बीजिंग यात्रा दो बड़े अधिनायकवादी देशों के एक-दूसरे का समर्थन करने, एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करने, एक-दूसरे के विस्तारवाद का समर्थन करने का उदाहरण है.”

उन्‍होंने एक साक्षात्कार में पश्चिमी शक्तियों से रूस के खिलाफ लड़ाई में यूक्रेन का समर्थन जारी रखने का आह्वान किया, ताकि यह संदेश दिया जा सके कि लोकतंत्रिक देश एक दूसरे की रक्षा करेंगे। वू ने कहा कि “अगर अंत में यूक्रेन हार जाता है, तो मुझे लगता है कि चीन को प्रेरणा मिलेगी और वो हिंद-प्रशांत में अपनी शक्ति का विस्तार करने के लिए और भी महत्वाकांक्षी कदम उठा सकता है, यह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए विनाशकारी होगा.”

यह भी पढ़े:

Latest News

Hajj Yatra 2024: गर्मी के चलते सऊदी अरब में 14 हाजियों की मौत, 2,700 से ज्यादा की बिगड़ी तबीयत

Hajj Yatra 2024: इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी के चलते सऊदी अरब 14 लोगों की जान चली गई....

More Articles Like This