Elon Musk का भारत दौरा टला, जानिए इसके पीछे की वजह

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Elon Musk India Visit Postponed: दुनिया की सबसे बड़ी ईवी कंपनियों में से एक टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पहली बार भारत की यात्रा पर आने वाले थे. पहले ये यात्रा 21 और 22 अप्रैल को होने को थी. हालांकि, अब इस यात्रा को टाल दिया गया है. अब टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का भारत दौरा पोस्टपोन हो गया है. इस बात की जानकारी खुद एलन मस्क ने दी है.

खुद एलन मस्क ने दी जानकारी

अपनी भारत यात्रा को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से, टेस्ला दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हो रही है. लेकिन मैं इस वर्ष के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं. बता दें कि इससे पहले एलन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत की यात्रा पर आने वाले थे. इस यात्रा के दौरान एलन मस्क का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात का कार्यक्रम था. बताया जा रहा था कि एलन मस्क भारतीय बाजार में टेस्ला की एंट्री को लेकर पीएम मोदी से बात करने वाले थे. जानकारी के अनुसार एलन मस्क का भारत में टेस्ला प्लांट लगाने पर भी चर्चा का प्लान था.

पीएम से मुलाकात करना चाहते हैं मस्क

आपको जानना चाहिए कि एलन मस्क ने विगत 10 अप्रैल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया था कि वह पीएम मोदी के साथ मुलाकात करना चाहते हैं. इस पोस्ट के कुछ दिनों बाद ही मस्क का भारत दौरा होना था. मस्क का ये दौरा उस वक्त होने जा रहा था जब भारत सरकार ने एक नई ईवी पॉलिसी का भी ऐलान किया था. जिसमें विदेशी कंपनियों को भारत में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने में काफी मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली मेंं पड़ रही झुलसा देने वाली गर्मी, इन राज्यों में लू का अलर्ट; जानिए कहां होगी बारिश?

Latest News

Horoscope: कन्या, तुला, मकर राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 04 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This