Tornado in America: अमेरिका में तूफान बवंडर ने मचाई तबाई, बिजली-गैस प्रभावित; 11 लोगों की मौत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tornado in America: एक तरफ जहां भारत में चक्रवात रेमल ने तबाही मचाई है. तो वहीं, दूसरी तरफ अमेरिका में बवंडर का कहर देखने को मिल रहा है. यहां आए बवंडर ने भयंकर तबाही मचाई हुई है. इस तूफान में बिजली, गैस लाइनें और एक ईंधन स्टेशन नष्ट हो गया है. वहीं, 11 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोगों के मारे जाने की खबर है.

जानकारी के मुताबिक, तूफान बवंडर का असर अमेरिका के उन राज्यों में अधिक देखने को मिल रहा है. जहां, जहां तापमान बहुत अधिक चल रहा है. बवंडर से सबसे अधिक प्रभावित टेक्सास का कुक काउंटी, डलास के उत्तर में और डेंटन काउंटी है. यहां सात लोगों की मौत हो गई. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, यहां मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है. फिलहाल इन स्थानों पर राहत खोज एवं बचाव अभियान जारी है और उन्हें जीवित बचे लोगों के मिलने की उम्मीद है.

ईंधन स्टेशन पूरी तरह नष्ट

बीते दिनों अमेरिका में आए बवंडर तूफान से यहां भारी नुकसान हुआ है. इस तूफान से एक ईंधन स्टेशन लगभग पूरी तरह से नष्ट हो गया है, जिसमें धातु मुड़ गई है और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं. आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, ओक्लाहोमा के मेयस काउंटी में दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए. इस बंवडर में कई घर गिर गए हैं, मलबे में दबने के चलते कई लोगों के घायल होने की खबर है.

सेवाएं बाधित

अमेरिका में आए बवंडर तूफान से कई जगहों पर पेड़ गिरे हैं. वहीं, बिजली की लाइने क्षतिग्रस्त हो गई हैं. इसके चलते कई लोग फंस गए हैं, जिन्हें बचाने का काम जारी है. अर्कांसस के रोजर्स शहर के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, बवंडर ने पूरे टेक्सास में सतही यातायात को भी प्रभावित किया, जिससे लॉरियां पलट गईं और प्रमुख राजमार्ग बंद हो गए, जबकि कई खंभे उखड़ गए, जिससे बिजली आपूर्ति बंद हो गई हैं. अधिकारियों के मुताबिक, सभी सेवाएं सुचारु रूप से संचालित करने में कई दिन लग सकते हैं.

Latest News

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर ‘अपनी काशी’ का आभार जताएंगे PM मोदी

Varanasi News:  तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 'अपनी काशी' पहुंचेंगे। 18वीं...

More Articles Like This