Honeymoon Places: प्रेमी जोड़ों के लिए वरदान है यह झरना, नहाने मात्र से पूरी होती है अधूरी प्रेम कहानी…

Must Read

Beautiful Waterfalls For Loving Couple: हर किसी की इच्छा होती है कि वह एक अच्छी लव लाइफ जीए. लेकिन आज के समय में यह ज्यादात्तर देखने को मिल रहा है कि किसी तीसरे के चलते प्रेमी जोड़ों में दूरिंया बढ़ जाती है और उसका रिश्ता टूटने के कगार पर आ जाता है. हर प्रेमी जोड़े अपने प्यार को बरकार रखने के लिए देवी-देवताओं से भी मन्नत मांगते हैं. यदि आप भी किसी से प्रेम संबंध में हैं और लवमेट से किसी बात को लेकर नाराजगी है, तो आज एक ऐसे कुंड के बारे में बता रहे हैं, जहां यदि प्रेमी जोड़े एक साथ स्नान कर लें तो उनका प्यार जन्म-जन्म के लिए अमर हो जाता है. आइए जानते है इस कुंड के बारे में…

दरअसल, हम बात कर रहे हैं, मध्य प्रदेश के शिवपुरी में स्थित भदैया कुंड के बारे में, जहां ऐसी मान्यता है कि यदि कोई प्रेमी जोड़े आकर एक साथ स्नान कर लेते हैं, वे जन्म-जन्म के लिए एक दूसरे के हो जाते हैं. इनके लाइफ में कितनी भी मुश्किल आ जाए वे एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ सकते हैं.

जानिए चमत्कार
शिवपुरी जिले में स्थित भदैया कुंड प्रेमी जोड़ों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. अगर आपके भी लवलाइफ या पति पत्नी के बीच विवाद है तो इस कुंड में अवश्य नहाएं, क्योंकि इस कुंड की ऐसी मान्यता है कि यहां जो भी प्रेमी जोड़ा स्नान करता है उसका आपसी मनमुटाव दूर हो जाता है और वे एक दूसरे को कभी खोते नहीं हैं.

जानिए खासियत
मध्य प्रदेश के शिवपुरी में स्थित भदैया कुंड वाटर फॉल अपनी अनोखी खासियत के लिए जाना जाता है. यहां चट्टानों के बीच से पानी आता है. इस कुंड में पानी सिर्फ बरसात के महीने में आता है. बाकि समय पानी के अभाव में यहां पर सूखा रहता है. इसलिए बरसात के महीने में इस कुंड में नहाने के लिए कपल्स का आना जाना लगा रहता है.

जानिए रहस्य
शिवपुरी जिले में स्थित भदैया कुंड को लेकर ऐसी मान्यता हैं कि यहां कभी दो प्रेमी जोड़ों ने अपने लव लाइफ से तंग आकर तप किया था और उसके बाद उन्होंने वरदान मांगा था कि आज से जो भी प्रेमी जोड़े इस कुंड में स्नान करेंगे उनके लव लाइफ में कभी कोई परेशानी नहीं आएगी. तब से यह मान्यता चली आ रही है. जो भी लड़के या लड़की अपने प्यार को पाने के लिए तड़पते हैं वो यहां यदि एक साथ स्नान कर लेते हैं तो उनके प्यार में आ रही सभी परेशानी दूर हो जाती है और वो हमेशा सुखमय जीवन व्यतित करते हैं.

ये भी पढ़ेंः UNIQUE SHIVLING: ये है 1 लाख छिद्र वाला दुनिया का एकमात्र शिवलिंग, जिसे भगवान राम ने किया था स्थापित

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और इस कुंड की किंवदंती पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है. मेरा मकसद सिर्फ सूचना पहुंचाना है.)

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This