Ajab Gajab News: इस गांव में हर परिवार को मिला लगभग 15 लाख का चार गुना, जानिए कैसे चमकी किस्मत

Must Read

Paisa hi Paisa: इस समय बरसात का मौसम चल रहा है. इन सबके बीच एक ऐसा गांव है, जिसके हर परिवार को लगभग 58 लाख रुपये मिले हैं. मतलब 15 लाख से भी चार गुना अधिक. पैसों की बारिश क्या होती है, इसकी बानगी देखना है तो आप दक्षिण कोरिया के इस गांव में जा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं गांव के लोगों की किस्मत कैसे चमकी.

आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया के बिजनेसमैन ने अपने गांव के लोगों पर इतनी बड़ी दरियादिली दिखाई कि सभी हैरान हो गए. उसने ऐलान कर दिया कि गांव में रहने वाले सभी परिवार को 58-58 लाख रुपए दिए जाएंगे. इस ऐलान के बाद गांव के लोग रातों-रात अमीर बन गए. साथ ही उनकी किस्मत भी चमक गई.

ये भी पढ़ेंः SAWAN 2023: यहां है विश्व का सबसे बड़ा स्वयंभू शिवलिंग, हर साल बढ़ता है आकार

इस गांव में उन्होंने गुजारा था अपना बचपन
दरअसल, दक्षिण कोरिया के बिजनेसमैन ली जोंग ने ऐलान किया है कि बचपन में उन्होंने जिस गांव में अपना समय गुजारा, उस गांव के हर घर को 58 लाख रुपए देंगे. इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ली जोंग प्रॉपर्टी डेवलपर ग्रुप के संस्थापक हैं. अभी वह 82 साल के हैं. वह दक्षिण कोरिया में रहते हैं. फिलहाल, कुछ समय पहले ही उन्होंने सनचिओन सिटी के छोटे से गांव में ये ऐलान किया है. ये वही गांव है, जहां उन्होंने अपना बचपन गुजारा था.

यह भी पढ़ें- Heavy Rainfall Alert: उत्तराखंड जाने की प्लानिंग करने वाले हो जाएं सावधान! भारी से अति भारी बारिश को लेकर अलर्ट

गांव के लोगों को देंगे 58-58 लाख
जोंग ने ऐलान किया कि वे अपने गांव के लोगों को 58-58 लाख रुपए दान में देंगे. बताया जा रहा है कि उनके गांव में 280 से ज्यादा परिवार रहते हैं. इन सभी परिवारों के लिए जोंग ने 58-58 लाख रुपए दान किए हैं. इसके अलावा उन्होंने अपने स्कूल समय के दोस्तों को भी काफी बड़े-बड़े गिफ्ट दिए हैं. इस हिसाब से जोंग ने 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा का दान किया है. लोग उनकी इस दरियादिली की चारो-तरफ जमकर तारीफ कर रहे हैं.

गरीबी में गांव के लोगों ने की थी मदद
रिपोर्ट्स की मानें, तो बिजनेसमैन ली जोंग क्यून की कुल संपत्ति लगभग डेढ़ लाख करोड़ रुपए के आसपास है. जोंग दक्षिण कोरिया के टॉप अमीरों में शामिल हैं. उन्होंने अपना बचपन बहुत गरीबी में गुजारा. एक साधारण परिवार से आने वाले जोंग के लिए आर्थिक तंगी चुनौती थी. तब गांव के लोगों ने उनकी बहुत मदद की. इसके बाद उन्होंने शहर का रुख कर लिया. बिजनेस टाइकून बनने की उनकी सभी के लिए बहुत प्रेरणादायक है.

Latest News

BJP नेता ने की AIMIM प्रमुख के ‘हिटलर युग’ वाली टिप्पणी की आलोचना, कहा- ‘अगर ऐसा होता तो असदुद्दीन ओवैसी इतना बोल पाते?’

New Delhi: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के विवादास्पद हिटलर वाले बयान पर खलबली मची हुई है. इस बीज भाजपा...

More Articles Like This