मछली खाने का साइड इफेक्ट! महिला को खोने पड़े हाथ-पांव; वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Must Read

Side Effects Of Eating Fish: अगर आप मांशाहारी हैं तो आपको मछली खाना जरुर पसंद होगा. वहीं, विज्ञान के अनुसार मछली के अंदर कई ऐस पोषक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर के लिए स्वास्थ्य वर्धक होते हैं. बताया जाता है कि मछली का सेवन करने से शरीर में ओमेगा-3 फैटी एसिड और DHA से लेकर विटामिन ‘डी’ तक मिलता है. ऐसे में क्या हो जब आपको पता चले कि मछली खाना आपके लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसने सभी को चौंका दिया. एक महिला को मछली खाने का ऐसा साइड इफेक्ट हुआ कि उसे अपने दोनों हाथ और दोनों पैर खोने पड़े.

जानिए पूरा मामला
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुई एक घटना लोगों को काफी परेशान कर रही है. दरअसल, यहां पर मछली खाने के कारण एक महिला को ऐसा इंफेक्शन हुआ कि उसके चार अंगों को काटकर शरीर से अलग करना पड़ा. जिसमें दोनों हाथ और दोनों पैर शामिल हैं. बताया जा रहा है कि एक खतरनाक बैक्टीरियल इंफेक्शन के कारण ऐसा हुआ है. न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार 40 वर्षीय लॉरा बाराजस एक महीने तक अस्पताल में भर्ती थीं. बीते गुरुवार को उनकी लाइफ सेविंग सर्जरी पूरी हुई.

चिकित्सकों की मानें तो बैक्टीरिया विब्रियो वुल्निफिकस ने उस मछली को दूषित कर दिया था, जिसके बाद 40 वर्षीय महिला ने मछली का सेवन किया और उसकी हालत गंभीर हो गई. महिला के करीबियों का कहना है कि मछली में एक बैक्टीरिया संक्रमण के कारण लॉरा बाराजस की हालत नाजुक हुई. मछली खाने के कारण समस्या शुरू हुई और एक महीने तक उनका इलाज अस्पताल में चला.

एक महीने तक चला इलाज
पीड़ित महिला बाराजस की दोस्त अन्ना मेसिना ने बताया कि ये घटना हम सभी के लिए काफी भारी साबित हुई है. महिला की दोस्त ने बताया कि मछली खाने के कारण बाराजस बीमार पड़ गई. उन्होंने पास के ही सैन जोस के एक स्थानीय बाजार से मछली खरीदी थी, जिसको वो घर पर ले जाकर खुद के लिए पकाया था. अनुमान है कि मछली अपनी जान गवां चुकी थी, जिसका सेवन करने के वजह से बाराजस बीमार पड़ी और किडनी फेल होने जैसी अन्य परिस्थितियों का सामना करना पड़ा. मछली खाने के बाद उसके होठ, हाथ और पैर काले पड़ गए थे. इस घटना के बाद रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (CDC) हाल ही में इस खतरनाक बैक्टीरियल इंफेक्शन को लेकर अलर्ट जारी किया है. विशेषज्ञों का कहना कि कच्ची या फिर आधी पकी मछली खाने से कई प्रकार के इंफेक्शन हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

Online Shopping: अगर आप भी करते हैं ऑनलाइन शॉपिंग तो जान लें ये बात, सामने आई ये बड़ी खबर

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण की पोलिंग संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत पड़े वोट

Lok Sabha Election 3rd Phase Poll: देश में इस समय लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनाव के...

More Articles Like This