Horoscope: मिथुन, सिंह राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 27 April 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

27 अप्रैल, दिन शनिवार को वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है. शनिवार के दिन शनि देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि के जातकों के लिए विशेष होने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का शनिवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में ज्यादा लोगों से संपर्क बनाएं. व्यापारी अपने स्टॉक की वैरायटी बढ़ाएं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. जिनका ब्रेकअप हुआ है, वो डिप्रेशन से बचें. जीवनसाथी संग तालमेल खराब हो सकता है. खान-पान पर ध्यान दें.

वृषभ राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण बात लीक हो सकती है. व्यापार में परिस्थितियां सुधरेंगी. गले में दर्द या इंफेक्शन हो सकता है. प्रतियोगिता की तैयारी करने वालों को सफलता मिलेगी. माता का आशीर्वाद मिलेगा.

मिथुन राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा. प्रमोशन की संभावना है. पार्टनर की मुश्किल परिस्थिति में खड़े रहें. अपनी जिम्मेदारियों को निभाने का प्रयास करेंगे. घरेलू मामले को लेकर उलझने रहेंगी.

कर्क राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में आत्मविश्वास बढ़ेगा. अपनी दिनचर्या व्यवस्थित रखें. परिवार संग यात्रा पर जा सकते हैं. व्यापारियों को मोटा लाभ होगा. लव लाइफ बेहतर होगी. किसी बात से मन प्रसन्न रहेगा. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी.

सिंह राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी. नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में महिला मित्रों से सावधान रहें. ससुराल पक्ष से कोई आ सकता है. सामाजिक कार्यों का बोझ रहेगा.

कन्या राशि- आज का दिन तनावग्रस्त रहेगा. ऑफिस में काम को लेकर चिंता रहेगी. व्यापार में हानि हो सकती है. संतान की संगत पर ध्यान दें. किसी से विवाद करने से बचें. अपनी गलतियों को स्वीकार करना सीखें. जीवनसाथी संग घूमने जा सकते हैं.

तुला राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. दिल की जगह दिमाग से काम लें. परिवार में खुशखबरी मिल सकती है. मकान खरीदारी की इच्छा पूरी होगी. बच्चों की फरमाइश पूरी करेंगे. खास मित्रों से मुलाकात हो सकती है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें- 27 April 2024 Ka Panchang: शनिवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वृश्चिक राशि- आज के दिन ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. अपने काम को लेकर तत्पर रहेंगे. व्यापारियों को मुनाफा होगा. किसी को बेवजह सलाह देने से बचें. बच्चों संग मौज-मस्ती करेंगे. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे. भविष्य को लेकर कुछ प्लानिंग कर सकते हैं.

धनु राशि- आज का दिन ठीक-ठीक रहेगा. ससुराल पक्ष से धन लाभ होगा. अपनी योजनाओं को उजागर करने से बचें. पुरानी गलतियों से सबक लें. संतान की तरक्की में बाधाएं आ सकती हैं. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. अपना काम किसी और के भरोसे न छोड़ें.

मकर राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. रोजगार का तलाश करने वालों को खुशखबरी मिलेगी. कार्यक्षेत्र में कोई गलती करने से बचें. व्यापार में तेजी आएगी. क्रोध में आकर कोई निर्णय लेने से बचें. ईश्वर की आराधना में मन लगेगा. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- आज का दिन खुशनुमा रहेगा. परिवार में किसी को रोजगार मिल सकता है. किसी परीक्षा के शुभ परिणाम आएंगे. धन खर्ची से समस्या हो सकती है. विरोधियों से सावधान रहें. माता जी की सेहत खराब हो सकती है. लेनदेन में सावधानी बरतें.

मीन राशि- आज के दिन काम की अधिकता रहेगी. वाणी पर संयम रखें. व्यापार में उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. विद्यार्थियों का पढ़ाई से मन भटक सकता है. घर के बुजुर्गों का दुलार मिलेगा. जीवनसाथी की भावना को समझें. किसी काम को कल पर न छोड़ें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Gold Silver Price: सोने-चांदी की कीमत में बंपर उछाल, जानिए कितना हुआ महंगा

Gold Silver Price Today, 07 May 2024: अक्षय तृतीया का पर्व नजदीक है. अक्षय तृतीया के खास मौके पर...

More Articles Like This