Horoscope Today: मेष और कर्क राशि वालों को होगा धन लाभ, पढ़िए सभी राशियों का राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 06 January 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज यानी 6 जनवरी, शनिवार को पौष कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. आज के दिन कर्मों के न्याय देवता शनि भगवान और हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

यह भी पढ़ें: Vinayak Chaturthi 2024 Date: साल 2024 की पहली विनायक चतुर्थी कब? जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

मेष: आज का दिन तरक्की के योग लेकर आएगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. किसी से बहस हो सकती है. संतान पक्ष की ओर से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है. काम में व्यस्तता हो सकती है.

वृषभ: आज का दिन मिलाजुला रहने वाला रहेगा. किसी यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. परिवार के सदस्यों के साथ समय बीताएंगे. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

मिथुन: आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. कार्यक्षेत्र पर लाभ संभव है. पुरानी चली आ रही समस्याओं का समाधान होगा. परिवार के साथ बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं.

कर्क: आज के दिन घर में संपत्ति में वृद्धि के योग हैं. किसी बात को लेकर अहंकार में ना आएं. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. परिवार में चली आ रही समस्याओं का अंत होगा.

सिंह: आज का दिन व्यस्तता वाला रहेगा. व्यापार के सिलसिले में कहीं बाहर जाना हो सकता है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. किसी गलती के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या: आज का दिन सामान्य रहेगा. किसी की बातों में आने से बचें. आंखों को लेकर कुछ समस्याएं हो सकती है. किसी अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणाम आने से मन खुश रहेगा.

तुला: सेहत के लिहाज से आज का दिन उत्तम नहीं रहेगा. पुरानी बीमारी उभरने से परेशान हो सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई के दौरान बाधा का समना करना पड़ सकता है. अविवाहित जातकों के लिए शादी का प्रस्ताव आ सकता है.

वृश्चिक: आज का दिन उत्तम रूप से फलदायी रहेगा. योजनाओं के फलीभुत होने से खुश रहेंगे. प्रेम में पड़े जातक घूमने जा सकते हैं. पुराने धन के मिलने से खुशी होगी. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन संभव है.

धनु: आज का दिन सामान्य दिनों की अपेक्षा कमजोर रहेगा. कार्यक्षेत्र पर अधिकारियों से खटपट हो सकती है. भाई से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. वाणी पर संयम बरतें.

मकर: आज के शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. माता जी के सेहत का ध्यान रखें. राजनीति में कार्यरत जातक व्यस्त रहेंगे. मित्रों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.

कुंभ: आज का दिन पैसे की लेन देन के लिए उत्तम नहीं है. किसी को उधार देने से बचें. व्यापार में घाटा का सौदा हो सकता है. संतान की ओर से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है.

मीन: आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. आज आप दिन भर व्यस्त रहेंगे. संपत्ति से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें. कहीं भी निवेश करने से बचें. किसी यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं.

(अस्वीकरण: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. द प्रिंटलाइंस इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

भारत-मिस्त्र के बीच सफर करना होगा और भी आसान! EgyptAir कर रही डेली फ्लाइट की तैयारी

EgyptAir: भारत और मिस्‍त्र के बीच न सिर्फ राजनयिक, बल्कि बड़ा व्‍यापारिक सहयोग भी है. बीते कुछ सालों में...

More Articles Like This