Vastu Tips: भूलकर भी न करें इन चीजों का लेन-देन, बेवजह झेलनी पड़ सकती हैं परेशानियां

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vastu Tips: शेयर करना अच्‍छी बात है. बचपन में हमें चीजों को बांटना सिखाया जाता है. साथ ही ये भी कहा जाता है कि चीजों को शेयर करने से आपसी प्रेम बढ़ता है. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों को शेयर करने से मनुष्‍य को केवल नुकसान का सामना करना पड़ता है. वास्‍तु में कुछ ऐसी वस्‍तुओं के बारे में बताया गया है जो कभी भी किसी और की यूज नहीं करनी चाहिए. मान्‍यता है कि ऐसा करने से मनुष्‍य के जीवन में कलह के साथ और भी बहुत सी परेशानियां आती हैं. आइए उन चीजों के बारे में जानते हैं जिसका लेन-देन नहीं करना चाहिए.

घड़ी

हमें कभी भी किसी दूसरे की घड़ी मांग कर नहीं पहननी चाहिए. घड़ी सिर्फ समय ही नहीं बताती बल्कि वह व्यक्ति के जीवन का अच्छा बुरा हर तरह के समय की साथी होती है. ऐसे में यदि किसी का बुरा वक्त चल रहा हो और आप उससे घड़ी मांग कर पहन लें तो इसका प्रभाव आपके जीवन पर भी देखने को मिल सकता है.

अंगूठी

वास्तु के अनुसार, दूसरों की अंगूठी अपनी उंगली में नहीं पहननी चाहिए. असल में अंगूठी हो या रत्न-धातु, वह किसी न किसी ग्रह या राशि से जुड़े होते हैं. ऐसे में यदि आप आप दूसरों की अंगूठी या रत्न धारण करते हैं तो उसका विपरीत असर आपके जीवन पर भी हो सकता है.

कपड़े

अक्‍सर लोग जरूरत के हिसाब से परिवार या दोस्तों के साथ कपड़े बदल कर पहन लेते हैं. वास्तु की मानें तो हमें ऐसा नहीं करना चाहिए. इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि कपड़ों की अदला-बदली से उस व्यक्ति का दुर्भाग्य भी आप  पर हावी हो सकता है.

जूते-चप्पल

हमें कभी भी दूसरों के जूते चप्पल भी नहीं पहनने चाहिए. वास्तु शास्‍त्र में ऐसा करना अशुभ बताया गया है. शास्त्रों के अनुसार, मनुष्य के पैरों में शनि का वास होता है. ऐसे में अगर हम और किसी के जूते-चप्पल पहनते हैं तो शनि का प्रकोप हमारे ऊपर चढ़ सकता है. ऐसा करने से घर में कलह और दरिद्रता आती है.

 पेन या कलम

अक्सर लोग कुछ काम के लिए ऑफिस या बैंक में किसी से पेन मांगते है और उसे लौटाना भूल जाते हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो यह भी बहुत ही गलत कार्य माना गया है. मान्‍यता है कि किसी के पेन या कलम के साथ उसकी किस्मत जुड़ी होती है. ऐसे में अगर उस व्यक्ति के जीवन में खराब दौर चल रहा हो, और आपने अनजाने में उसका पैन ले लिया और वापस करना भूल गए हैं तो आप अपने ऊपर उसकी परेशानियां ले लेते हैं. ऐसे में यदि  आपको कभी दूसरे का पैन लेना भी पड़ जाए तो उसे लौटाना न भूलें.

ये भी पढ़ें :- Guru Gochar: बृहस्पति करेंगे वृषभ राशि में प्रवेश, इन राशि के जातकों के आएंगे अच्छे दिन

 

 

Latest News

वीकेंड पर बदल सकता है दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज, जानिए यूपी के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: देश के विभिन्न राज्यों में इस समय लू के थपेड़े चल रहे हैं. मई में लू...

More Articles Like This