Business idea: आज ही शुरू करें ये शानदार बिजनेस, छप्पर फाड़ होगी कमाई

Must Read

Business idea: आप भी अगर बिज़नेस करने का प्‍लान बना रहे है, तो यहां हम आपके लिए कुछ बेहतर विकल्प रख रहे हैं. जिनकी शुरूआत आप एक छोटे से निवेश के साथ कर सकते हैं. हम आपको जिन बिजनेस आईडियाज के बारे में बताने जा रहे है उन्‍हे शुरू करने के लिए मात्र 10 हजार रूपए तक ही खर्च आएंगे. जिसके बाद आप के पास भी खुद का बिज़नेस होगा और आप उसी से छप्पर फाड़ कमाई कर पाएंगे. तो चलिए उन Low Investment Business के बारे में…

आइसक्रीम पार्लर
मौसम चाहे सर्दी का हो या गर्मी का, आइसक्रीम लवर्स की कोई कमी नहीं है. वो हर मौसम में आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं. यही नहीं आजकल शादी, बर्थडे पार्टी या किसी भी त्यौहार तक में आइसक्रीम होना प्रचलन में है. ऐसे में अगर आप आइसक्रीम पार्लर खोलते हैं, तो आपको इससे अच्छा ख़ासा मुनाफा हो सकता है. इसके लिए आपको FSSAI से लाइसेंस बनवाना होगा और उस के क्वालिटी स्टैण्डर्ड को भी पूरा करना होगा.

कोचिंग इंस्टिट्यूट/ट्यूशन
पिछले कुछ समय से ट्यूशन और कोचिंग इंस्टीटूशन का प्रचलन बहुत बढ़ चूका है. यूँ तो ये प्रचलन काफी समय से है, लेकिन कोरोना महामारी के समय से इसमें काफी उछाल आया है. आप भी अगर पढ़े लिखे हैं और थोड़े से निवेश में अपना बिज़नेस खोलना चाहते हैं, तो आप आसानी से एक कोचिंग इंस्टिट्यूट की शुरुआत कर सकते हैं.

वेडिंग प्लानर
अगर आप मेहनती होने के साथ-साथ मैनेजमेंट और क्रिएटिविटी भी रखते हैं, तो आप को वेडिंग प्लानिंग से जुड़ा हुआ बिज़नेस शुरू करने के बारे में सोचना चाहिए. इस बिज़नेस में आप को लोगों की शादी प्लान करनी होती है, जिसमें आप को क्रिएटिव होकर सभी फंक्शन को मैनेज करना होता है और कोशिश करनी होती है की आप इस अवसर को उन के लिए परफेक्ट बना सकें. इस बिज़नेस में हाल के समय में बहुत उछाल आया है. ऐसा इसलिए क्यूंकि अब बहुत से लोग अपनी शादी के अवसर को परफेक्ट बनाने के लिए बहुत उत्साहित होते हैं और इस के लिए वो अच्छी खासी रकम चुकाने को तैयार होते हैं.

टूर गाइड
आप भी अगर अलग-अलग भाषा बोल सकते हैं या सीख सकते हैं, तो आपके लिए टूर गाइड बनना बहुत ही फायदेमंद हो सकता है. इस से आप विदेश या अपने ही देश के अलग अलग जगहों से आने वाले टूरिस्ट को अलग अलग जगहों के बारे में बता सकते है. इसमे आपको टूरिस्ट प्लेस के बारे में पूरी जानकारी रखनी होगी और साथ ही टूरिस्टों को इस बारे में बताना होगा. इस के लिए आप दिल्ली या इसे किसी ऐसे राज्य से शुरू कर सकते हैं, जहाँ टूरिस्ट प्लेसेस हों और जहाँ यात्रियों का आना जाना लगा रहता हो.

Latest News

जो बाइडेन ने Xenophobia को बताया भारत की ‘आर्थिक परेशानी का कारण’, जानिए क्या होता है इसका मतलब?

Joe Biden Statement on Indians: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर से अपने बयान को लेकर चर्चा में...

More Articles Like This