Gold Silver Price Today: गणेश चतुर्थी पर सोना हुआ महंगा, चांदी की कीमत में गिरावट, जानिए ताजा भाव

Must Read

Gold Silver Price Today, Sona Chandi Ke Bhav: आज पूरे देश में गणेश चतुर्थी का त्यौहार बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. इस बीच अगर आप गणेश चतुर्थी के खास मौके पर सोने-चांदी की खरीददारी करने वाले हैं, तो यह खबर जरुर पढ़ें. बता दें कि सर्राफा बाजार में आज जहां सोने की कीमत में बढ़ोत्तरी देखी गई है, वहीं चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिला है. आइए Bankbazaar.com के अनुसार जानते हैं सर्राफा बाजार में बिकने वाले सोने-चांदी की कीमत…

सोना की कीमत में फिर उछाल (Delhi Gold Price)
Bankbazaar.com के मुताबिक अगर बात की जाए राजधानी दिल्ली में बिकने वाले सोने के कीमत की तो सोने की कीमत में आज फिर उछाल देखने को मिला है. बता दें कि जो 22 कैरेट सोना कल यानी सोमवार को 55,900 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिका, वो आज 56,050 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिकेगा. वहीं अगर बात की जाए 24 कैरेट सोने की तो जो सोना कल 58,700 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था, वो आज 58,850 रुपये प्रति 10 ग्राम की कीमत पर बिकेगा.

चांदी हुई सस्ती (Delhi Silver Price)
Bankbazaar.com के मुताबिक अगर बात की जाए देश की राजधानी दिल्ली में बिकने वाले चांदी की कीमत की तो चांदी कीमत में आज गिरावट देखने को मिला है. बता दें कि जो चांदी सोमवार को 78,200 प्रति किलोग्राम की दर से बिक रही थी, वो आज 78,000 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिकेगी.

UP में भी महंगा हुआ सोना (UP Gold Price)
Bankbazaar.com के मुताबिक यदि बात की जाए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सर्राफा बाजार में बिकने वाले सोने के कीमत की तो यहां भी आज सोने की कीमत में एक बार फिर बढ़ोत्तरी देखने को मिला है. बता दें कि जो 22 कैरेट सोना कल यानी सोमवार को 55,900 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिका, वो आज 56,050 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिकेगा. वहीं अगर बात की जाए 24 कैरेट सोने की तो जो सोना कल 58,700 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था, वो आज 58,850 रुपये प्रति 10 ग्राम की कीमत पर बिकेगा.

MP में सोने का भाव (MP Gold Price)
Bankbazaar.com के मुताबिक वहीं अगर बात करें मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में सोने की कीमत की तो यहां भी आज सोने की कीमत में बढ़ोत्तरी देखने को मिला है. बता दें कि जो 22 कैरेट सोना कल यानी शनिवार को 55,830 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था, वो आज 55,980 प्रति किलोग्राम की दर से बिकेगा.

ये भी पढ़ेंः लेपाक्षी मंदिर को क्यों कहा जाता है Hanging Pillar Temple, जानिए रहस्य

Latest News

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस छोड़ने वाली राधिका खेड़ा BJP में शामिल, एक्टर शेखर सुमन ने भी थामा भाजपा का दामन

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. हाल ही में कांग्रेस...

More Articles Like This