Stock Market: बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, जानिए सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: भारतीय शेयर बाजार हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को लगातार सातवें दिन बढ़त के साथ खुले. इस दौरान प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 50 बैंकिंग, फाइनेंशियल और ऑटो स्टॉक की मजबूती के साथ रिकॉर्ड हाई लेवल पर पहुंच गया. आज सुबह करीब 9.20 बजे बाम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी बीएसई सेंसेक्स 68 अंक यानी 0.09 प्रतिशत की बढ़त के साथ 73,125 के लेवल पर कारोबार करता दिखा. वहीं दूसरी ओर निफ्टी 18 अंक यानी 0.05 प्रतिशत बढ़कर 22,215 के लेवल पर ट्रेड करते दिखा.

इनके शेयर लाभ में दिखें

बीएसई सेंसेक्स के शेयरों में जेएसडब्ल्यू स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा स्टील, भारती एयरटेल और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर मुनाफे में रहे, जबकि इन्फोसिस, टीसीएस, पावर ग्रिड, नेस्ले इंडिया और टेक महिंद्रा के शेयर गिरावट के साथ ओपेन हुए.

जी ने कही यह बात

बाजार नियामक सेबी द्वारा कंपनी के खातों में 240 मिलियन डॉलर से अधिक की अनियमितता पाए जाने के बाद जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयर शुरुआती कारोबार में 13 प्रतिशत से अधिक गिर गए. इसके अलावा, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने स्पष्ट किया कि रद्द किए गए विलय सौदे को पुनर्जीवित करने के लिए सोनी के साथ नए सिरे से वार्ता की बात गलत है. जी कंपनी किसी भी बातचीत में शामिल नहीं है.

हिंडाल्को के शेयरों में लगभग 5 प्रतिशत की वृद्धि

हिंडाल्‍कों की अमेरिकी सहायक कंपनी नोवेलिस ने कहा है कि उसने अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के सामने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश लाने के लिए आवेदन दिया है. इसके बाद हिंडाल्को के शेयरों में लगभग 5 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई.

नीतिगत दृष्टिकोण के अनुमान के लिए अमेरिकी केंद्रीय बैंक की पिछली बैठक के ब्योरे सार्वजनिक होने से पहले, शुरुआती कारोबार में निफ्टी आईटी 0.5 प्रतिशत गिर गया. निफ्टी ऑटो, मेटल, PSU Bank और रियल्टी बढ़त के साथ ट्रेड करते दिखें.

ये भी पढ़ें :- 

Latest News

शराब नीति से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में BRS नेता के. कविता की जमानत पर फैसला सुरक्षित, अब इस दिन फैसला सुनाएगा कोर्ट

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में BRS नेता के  कविता द्वारा दायर की गई जमानत याचिका...

More Articles Like This