Stock Market: हल्की बढ़त के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानिए सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: बुधवार यानी 28 फरवरी को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत हल्‍की बढ़त के साथ हुई है. आज सेंसेक्‍स 26.42 अंक की तेजी के साथ 73,121.64 के लेवल पर ओपेन हुआ. जबकि एनएसई निफ्टी 8.00 अंक यानी 0.04 प्रतिशत की बढ़त के साथ 22,206.30 के लेवल पर खुला. सुबह 9.30 बजे बीएसई सेंसेक्स 1.04 अंक अंकों की बढ़त के साथ 73,088.76 के लेवल पर कारोबार करते दिखा, जबकि एनएसई निफ्टी 12.10 अंक यानी 0.05 प्रतिशत कमजोर होकर 22,186.25 के लेवल पर कारोबार करता दिखा.

आज के टॉप गेनर

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार में भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, टाटा कंज्यूमर, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, हीरो मोटोकॉर्प बढ़त के साथ कारोबार कर रहे है.

टॉप लूजर 

वहीं दूसरी ओर, विप्रो, अपोलो हॉस्पिटल्स, पावर ग्रिड कॉर्प, अल्ट्राटेक सीमेंट, बीपीसीएल के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं.

जानिए कैसा रहेगा बाजार का हाल

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार में एक्शन देखा जा सकता है, क्‍योंकि वैश्विक बाजार से मिलेजुले संकेत देखने को मिल रहे हैं. शुरुआती कारोबारी सत्र में गिफ्ट निफ्टी हल्की मजबूती के साथ 22200 के पार कारोबार करते दिखा और बाजार की हल्‍की बढ़त के साथ शुरुआत हुई.

बात करें ग्लोबल मार्केट की तो डाओ 96 अंक गिरा और नैस्डैक 59 अंक उछला. डॉलर इंडेक्स की बात करें तो ये 9 दिन गिरने के बाद 103.8 के ऊपर सपाट दिखा. वहीं बात करें FIIs की तो कैश में लगातार दूसरे दिन 1509 Cr की बिकवाली दर्ज की गई.

सीमित दायरे में रुपया

आज डॉलर के मुकाबले रुपया सीमित दायरे में ट्रेड करता नजर आ रहा है. इंटरबैंक विदेशी मुद्रा में, स्थानीय मुद्रा 82.90 पर खुली और फिर ग्रीनबैक के मुकाबले पिछले दिन के बंद लेवल 82.89 पर ट्रेड करने के लिए बढ़ी. मंगलवार को रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की गिरावट के साथ 82.89 पर क्‍लोज हुआ.

ये भी पढ़ें :- Petrol Diesel Prices: पंजाब-एमपी में महंगा, तो बिहार-झारखंड में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है नई कीमत?

 

 

Latest News

प्रधानमंत्री के खिलाफ साजिश देशद्रोह है, मानहानि के मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने की टिप्पणी

दिल्ली हाईकोर्ट ने आज एक मामले कि सुनवाई के दौरान टिप्पणी की कि प्रधानमंत्री के खिलाफ साजिश करना देशद्रोह...

More Articles Like This