Stock Market: बुधवार को कैसे खुला शेयर बाजार? जानें सेंसेक्‍स-निफ्टी का हाल

Must Read

Stock Market: ग्लोबल मार्केट से मिले साकारात्‍मक संकेतों के बावजूद घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) में आज गिरावट देखने को मिली. बाजार के दोनों इंडेक्‍स Sensex और Nifty लाल निशान में कारोबार करते दिख रहे हैं. बीएसई सेंसेक्स 60 अंकों की गिरावट के साथ 69,500 के आसपास ट्रेड कर रहा है. वहीं, निफ्टी भी 20900 के करीब कारोबार करते दिखा.

इनके शेयरों में दिखी बिकवाली

बुधवार को बाजार में सबसे ज्यादा बिकवाली IT, Banking and Financial Sector के शेयरों में देखने को मिली. निफ्टी में टीसीएस, ओएनजीसी और इंफोसिस के शेयर टॉप लूजर्स के रूप में ट्रेड करते दिखे. वहीं दूसरी तरफ आयशर मोटर और एनटीपीसी के शेयर एक-एक प्रतिशत की मजबूती के साथ कारोबार करते दिखे. व्यापक बाजारों में, बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांक क्रमशः 0.09 फीसदी और 0.24 फीसदी बढ़े.

आज कैसी रहेगी शेयर बाजार की चाल?

वैश्विक बाजार से पॉजिटिव संकेतों के बीच आज यानी बुधवार को भारतीय शेयर बाजार की तेजी दिखने की उम्‍मीद जताई गई है. हालांकि बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है. सुबह 7 बजे से Gift Nifty 21000 के ऊपर ट्रेड करता नजर आया था.

इस बीच अमेरिकी शेयर बाजारों में भी गिरती महंगाई के वजह से तेजी देखने को मिल रही है. साथ ही बॉन्ड यील्ड और क्रूड में भी नरमी देखने को मिल रही है. कल रात, S&P 500 में 0.46 प्रतिशत की बढ़त हुई, जबकि डॉव जोन्स में 0.48 फीसदी का उछाल देखा गया. इस बीच, नवंबर की मुद्रास्फीति उम्मीदों के अनुरूप आने के बाद नैस्डैक कंपोजिट भी 0.70 फीसदी बढ़ गया. बात करें एशियाई बाजार की तो एशिया में मिला जुला ट्रेड नजर आया. निक्केई और एएसएक्स 200 0.6 फीसदी तक ऊपर ट्रेड करते दिखें. वहीं कोस्पी और हैंग सेंग 0.3  फीसदी से नीचे थे.

ये भी पढ़ें :- Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में फिर गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता

Latest News

ताइवान संसद में जमकर चले लात-घूसे, घसीटे गए सांसद, Video वायरल

Taiwan Parliament: कोई भी देश क्‍यों न हो उसके संसद में हंगामा होना आम बात है. लेकिन हंगामें की...

More Articles Like This