Assam Rifles में टेक्नीशियन व ट्रेड्समैन पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका, अभी सबमिट करें फॉर्म  

Must Read

Assam Rifles Recruitment 2023: असम राइफल्स में ट्रेड्समैन और तकनीकी के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आज यानी 19 नवंबर को अंतिम तिथि है. ऐसे में जो उम्‍मीद्वार योग्‍य है और सेना में भर्ती होने के लिए तैयारी कर रहे है, उनके लिए यह बेहतरीन समय है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए सोच रहें उम्मीद्वार Assam Rifles की आधिकारिक भर्ती पोर्टल assamrifles.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां

असम राइफल्स अधिसूचना 2023 – 10 अक्टूबर 2023

आवेदन की शुरूआत – 21 अक्टूबर 2023

अंतिम तिथि- 19 नवंबर 2023

असम राइफल्स भर्ती रैली तिथि – 18 दिसंबर 2023 से

आयुसीमा, मानदंड

असम राइफल्स के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीद्वारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिक से अधिक 23 वर्ष होनी चाहिए. वहीं बात करें इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता की तो इसके लिए आवेदको के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं या आईटीआई पास होना आवश्‍यक है.

Assam Rifles Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

बता दें कि असम राइफल्स के इस भर्ती अभिसान के तहत टेक्निकल और ट्रेड्समैन के कुल  161  खाली पदों को भरा जाएगा. जिनके लिए आवेदकों के निम्‍नलिखित चरणों से होकर गुजरना पडेगा.

  • खुली भर्ती रैली
  • पीईटी/पीएमटी परीक्षा
  • कौशल परीक्षण
  • चिकित्सा परीक्षण
  • दस्तावेज सत्यापन

आवेदन शुल्क

असम राइफल्स में सभी श्रेणी ग्रुप बी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 200 रुपये आवेदन शुल्‍क के तौर पर जमा करना होगा, जबकि सभी श्रेणी ग्रुप सी पदों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला/पूर्व सैनिक उम्मीदवारों को कोई शुल्क देने की आवश्‍यकता नहीं है.

परीक्षा पैटर्न

असम राइफल्स लिखित भर्ती परीक्षा में कुल 100 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे. जिसमें सामान्य/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 35%  अंक और एससी/एसटी/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 33% अंक प्राप्‍त करने होंगे. इसके बाद सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीद्वारों को मेडिकल परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा.

ये भी पढ़े:-Career Guidance: ये 5 कंप्यूटर कोर्स दिलवाएंगे लाखों का पैकेज, जानें डिटेल

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This