Central Bank Recruitment: सेंट्रल बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर बनने का मौका, जानें कब और कहां करना है आवेदन

Must Read

Central Bank Recruitment 2023: बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न कटेगरी में स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन मांगे है. इस अधिसूचना के मुतबिक, इस भर्ती में कुल 192 पदों के लिए योग्‍य उम्‍मीद्वारों का चयन किया जाना है.

जो भी उम्‍मीद्वार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के इन पदों पर आवेदन करना चाहते है, वो बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, centralbankofindia.co.in पर एक्टिव किए गए लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर फॉर्म सबमिट कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत आइटी, रिस्क मैनेजर, फाइनेशियल एनालिस्ट, लॉ ऑफिसर, क्रेडिट ऑफिसर, सीए, सिक्यूरिटी ऑफिसर और लाइब्रेरियन के पदों पर भर्तियां होनी है.

ये भी पढ़े:-BLW Apprentices 2023: बनारस रेलवे में भर्ती होने का सुनहरा मौका, 10वीं पास जल्‍द करें आवेदन

आवश्‍यक तिथियां

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा निकाली गई स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 19 नवंबर तक अपना अप्लीकेशन  फॉर्म सबमिट कर सकते है. इसी प्रकार यदि आयु सीमा की बात करें तो अलग-अलग पदों के लिए 18 से 45 वर्ष के बीच पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है.

इन पदों के लिए आवेदन शुल्‍क

आपको बता दें कि आवेदन के दौरान ही जनरल/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को सेंट्रल बैंक द्वारा निर्धारित इस भर्ती के लिए शुल्क 850 रुपये (जीएसटी अतिरिक्त) का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा. जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये (जीएसटी अलग से) का भुगतान करना होगा.

Central Bank Recruitment 2023: आवश्‍यक योग्यता

आवेदन के लिए उम्मीद्वारों को इन पदों से सम्बन्धित स्ट्रीम या विषय में स्नातक, पीजी या प्रोफेशनल डिग्री (पदों के अनुसार अलग-अलग) उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके साथ ही सम्बन्धित कार्य का अनुभव भी होना चाहिए जिसकी कार्यकाल भी पदों के मुताबिक अलग-अलग ही है. वहीं, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना देखें.

Latest News

कितनी खतरनाक होती है आकाशीय बिजली, जानिए बादलों के बीच कैसे होता है इसका निर्माण

Lightning: आकाशीय बिजली गिरते तो लगभग सभी ने देखा ही होगा. ये बिजली इतनी खतरनाक होती है कि यदि...

More Articles Like This