ICSI CSEET 2023: कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, 4 नंवबर से होगा एग्जाम

Must Read

ICSI CSEET 2023 Admit Card: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडियन (ICSI) ने कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET 2023) नवंबर के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने ICSI CSEET नवंबर परीक्षा 2023 के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है, वो ICSI के आधिकारिक वेबसाइट – icsi.edu  के माध्‍यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

इस दिन होगी परीक्षा

बता दें कि सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट 4 नवंबर को आयोजित किया जाना है. इसके लिए कैडिडेट्स रजिस्‍ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके अपना सीएसईईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

संस्थान द्वारा उम्मीद्वारों को सलाह दी गई है कि वे प्रवेश पत्र चेक करने और प्रिंट करने के लिए Google Chrome या Internet Explorer 8.0 और इसके बाद के संस्करण वाले ब्राउजर का ही उपयोग करें, क्‍योकि इससे उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउलोड करने में किसी तरह की असुविधा नहीं होगी.

ये भी पढ़े:-UP Board: बोर्ड परीक्षाओं के उत्तपुस्तिका का बदलेगा रंग, पेज के बीच में होगा बार कोड

वहीं, सीएसईईटी इस वर्ष परीक्षा केंद्रों से आयोजित करने के बजाय दूरस्थ प्रॉक्टर्ड मोड के जहरए आयोजित किया है. इससे उम्मीद्वारों को घर से अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप का इस्‍तेमाल करके सीएसईईटी में उपस्थित होने की अनुमति है. उम्मीद्वारों को मोबाइल फोन, टैबलेट या पामटॉप का उपयोग करके सीएसईईटी में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

नहीं होगी निगेटिव मार्किंग

सीएसईईटी उत्तीर्ण मानदंड के मुताबिक, अभ्‍यर्थी को प्रत्येक पेपर – पेपर-1, पेपर-2, पेपर-3 और पेपर-4 में अलग-अलग कम से कम 40 फीसदी अंक और कुल 50 फीसदी अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है. खास बात तो य‍ह है कि गलत उत्तरों के लिए कोई भी निगेटिव मार्किंग नहीं होगी.

सीएसईईटी परीक्षा में बिजनेस कम्युनिकेशन, कानूनी योग्यता और तार्किक तर्क, आर्थिक एवं व्यापारिक वातावरण और करेंट अफेयर्स और मात्रात्मक योग्यता से संबंधित प्रश्न  पूछे जाएगे. प्रत्येक से 35 प्रश्न होंगे और प्रत्येक 35 प्रश्नों के लिए कुल 50 अंक दिए जाएंगे.

ये भी पढ़े:-UPSC Recruitment 2023: यूपीएससी में असिस्टेंट डायरेक्टर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, झट से करें आवेदन

Latest News

अस्पतालों के बाद IGI एयपोर्ट को भी बम से उड़ाने की मिली धमकी, लोगों में दहशत का माहौल

Delhi News: रविवार दोपहर को दिल्ली के दो बड़े अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली. ये धमकी...

More Articles Like This