NABARD Recruitment 2023: सहायक मैनेजर के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक, जल्‍द करें अप्‍लाई

Must Read

NABARD Assistant Manager Recruitment 2023: यदि आप भी बैकिंग सेक्‍टर में नौकरी की की तलाश में हैं तो आपके लिए खुशखबरी हैं. क्‍योंकि नाबार्ड में कई पदों पर भर्ती निकली है. राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने ग्रामीण विकास बैंकिंग सेवा (RDBS) में सहायक प्रबंधक ‘ग्रेड ए’ के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया हैं. जो भी उम्मीद्वार नाबार्ड के इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो बिना देर किए जल्‍द से जल्‍द इसके आधिकारिक वेबसाइट nabard.org के माध्‍यम से अपना आवेदन कर लें, क्‍योंकि NABARD के इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर, 2023 को निर्धारत की है.

पदों का विवरण

नाबार्ड भर्ती अभियान का लक्ष्य ग्रामीण विकास बैंकिंग सेवा के विभिन्न विभागों में ‘ग्रेड ए’ सहायक प्रबंधकों के कुल 150 पदों को भरा जाना है. आपको बता दें कि इसके लिए नाबार्ड भर्ती परीक्षा 16 अक्तूबर को आयोजित की जाएगी.  

आयु सीमा

नाबार्ड के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 01 सितंबर, 2023 को 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवश्‍यक योग्‍यता

जो भी उम्मीदवारों नाबार्ड के इन पदों पर आवेदन करना चाहते है उनके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से प्रासंगिक विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पहले अधिसूचना को जरूर पढ़ें.

इन पदों के लिए आवेदन शुल्‍क

नाबार्ड में सहायक मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए एससी/एसटी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को 150 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि अन्य सभी श्रेणियों को 800 रुपये का भुगतान करना होगा. नाबार्ड के वर्तमान कर्मचारियों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

ऐसे करें आवेदन

  • नाबार्ड के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीद्वार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर जाएं.
  • होमपेज पर ‘करियर नोटिस’ पर क्लिक करें और आगे बढ़ें.
  • ‘ग्रेड ‘ए’ में सहायक प्रबंधक (आरडीबीएस) के पद पर भर्ती- 2023′ के तहत आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
  • आईबीपीएस पोर्टल पर रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें.
  • दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करे.
  • डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.
Latest News

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हादसाः पलटा ट्रक, एक ही परिवार के 13 लोगों की मौत

लाहौरः पाकिस्तान से भीषण सड़क दुर्घटना की खबर आ रही है. शनिवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक...

More Articles Like This