Railway में Apprentice पदों पर निकली भर्ती, जानिए कहां करना है आवेदन

Must Read

NCR Prayagraj Apprentice Recruitment 2023: उत्तर मध्य रेलवे, आरआरसी प्रयागराज ने विभिन्न ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है. इस भर्ती अ‍भियान के तहत कुल 1664 ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्ती की जानी है. बता दें कि इन रिक्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 नवंबर 2023 से शुरू हो चुकी है.

ऐसे में इच्छुक और योग्‍य उम्मीद्वार आरआरसी प्रयागराज की आधिकारिक भर्ती पोर्टल rrcpryj.org पर जाकर अपना आॉनलाइन आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते है. उम्‍मीद्वार ध्‍यान दें कि आवेदन पत्र भरने और शुल्क भुगतान करने की आखिरी तारीख आयोग के द्वारा 14 दिसंबर 2023 तय की गई है.

इन पदों के लिए आवश्‍यक योग्‍यता

आरआरसी प्रयागराज के ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीद्वार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ एसएससी/मैट्रिकुलेशन/10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10+2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके साथ ही एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त प्रासंगिक ट्रेड में आईटीआई भी उत्तीर्ण होना चाहिए.

NCR Prayagraj आयु सीमा

आरआरसी प्रयागराज में अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्‍यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि आवेदकों को 2023 के नियमानुसार इन पदों पर आवेदन करने के लिए छुट भी दी जाएगी.

ये भी पढ़े:-JIPMER में ग्रुप ए,बी,सी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका, झटपट भरें फॉर्म 

NCR Prayagraj Apprentice Recruitment 2023: आवेदन शुल्‍क

NCR Prayagraj के इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्‍मीद्वारों के लिए आवेदन शुल्क के रूप में 100 रूपये देने होंगे, जबकि एससी/एसटी और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट प्रदान की गई है. शुल्‍क का भूगतान करते वक्‍त अभ्‍यर्थी ध्‍यान दें कि परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग शुल्क मोड के माध्यम से ही किया जा सकेगा.

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This