RPSC RAS परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी, इस लिंक से करें चेक

Must Read

RPSC RAS Main Result : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरपीएससी आरएएस मेन परीक्षा (RPSC RAS Main Result) 2021 के नतीजों का ऐलान कर दिया है. जो भी अभ्यर्थी राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी प्री परीक्षा 2021, में शामिल हुए थे वो परीक्षा का परिणाम आरपीएससी की आधिकारिक भर्ती पोर्टल rpsc.rasjasthan.gov.in पर जाकर चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं.

इतने उम्‍मीद्वार हुए चयनि‍त

दरअसल, RPSC RAS Main 2021 के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार की शाम इंटरव्‍यू का आयोजन किया था. जिसके बाद देर रात आयोग ने 988 पदों के लिए चयनित योग्‍य उम्मीद्वारों की घोषणा भी कर दी है.

बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 20 और 21 मार्च को किया गया था. इस परीक्षा का उद्देश्‍य 988 खाली पदों पर योग्‍य उम्‍मीद्वारों का चयन करना है. जिसके नतीजे जारी  किए जा चुके है.

ये भी पढ़े:-SBI में Clerk के 8 हजार से अधिक पदों पद निकली Vacancy, यूपी में होगी सबसे अधिक भर्ती

परीक्षा में कुल चार प्रश्‍न पत्र

दरअसल, प्रदेश भर में RAS मुख्य परीक्षा 2021 के लिए  113 सेंटर बनाए गए थे. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से इस परीक्षा का आयोजन  (RPSC) किया गया था. इस परीक्षा में करीब 20 हजार 371 अभ्यर्थियों ने हिस्‍सा लिया था. आयोग की ओर से राज्य के सभी संभाग जिसमें जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, बीकानेर, उदयपुर और भरतपुर में 113 परीक्षा केंद्र बनाए गए. बता दें कि लिखित परीक्षा में 4 प्रश्न पत्र थे जिसमें 3 पेपर सामान्य ज्ञान के थे जबकि एक पेपर सामान्य हिंदी और सामान्य अंग्रेजी का था.

ये भी पढ़े:-

Latest News

RCB vs CSK Dream 11 Prediction: इन प्लेयर्स के साथ बनाएं बेस्ट ड्रीम11 टीम, जानिए प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

RCB vs CSK Dream 11 Prediction: आज आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 68वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल...

More Articles Like This