Governmet Jobs: SSC ने निकाली SI के पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Must Read

SSC Delhi Police, CAPF SI Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है. बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में सब इंस्पेक्टर (SI) के 1800 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए आवेदन शुरू कर दिया गया है. जानिए पूरी डिटेल…

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब-इंस्पेक्टर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 1876 पदों पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती प्रकिया में महिला उम्मीदवार भी आवेदन कर सकती हैं. इसकी कंप्यूटर आधारित परीक्षा अक्टूबर 2023 के लिए निर्धारित है. हालांकि विस्तृत कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा.

जानिए कब है लास्ट डेट
दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब-इंस्पेक्टर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जुलाई 2023 से शुरू हो गया है. आवेदन की लास्ट डेट 15 अगस्त 2023 है. एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए विंडो 16 से 17 अगस्त, 2023 तक खुलेगी. इच्छूक उम्मीदवार SSC आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवदेन कर सकते हैं.

  • SSC CPO SI Vacancy 2023
  • कुल खाली पदों की संख्या – 1876
  • SI दिल्ली पुलिस-पुरुष: 109 पद
  • SI दिल्ली पुलिस- महिला: 53 पद
  • CAPF में एसआई (जीडी): 1714 पद

जानिए कौन कर सकता है आवेदन
इसके आवदेन के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या समकक्ष होनी चाहिए. इन पदों के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकता है जिसकी उम्र 1 अगस्त को 20-25 साल के बीच हो. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी मानकों के अनुसार छूट दी जाएगी. विस्तृत जानकारी के लिए आप इसके ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

ये भी पढ़ेंः खाना बनाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान वरना बम की तरह फटेगा Pressure Cooker

Latest News

Dahi Ke Sholey: गर्मियों में उठाई दही के शोले का लुत्फ, यहां जानिए सिंपल रेसिपी

Dahi Ke Sholey: गर्मी के मौसम में पेट को ठंडा रखने के लिए अक्‍सर लोग दही या छाछ का...

More Articles Like This