SSC JE 2024: एसएससी जेई के लिए शुरु हुआ रजिस्ट्रेशन, इस डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

SSC JE 2024 Registration Begins: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी जेई पदों के लिए 28 मार्च 2024 को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. अधिकारिक अधिसूचना के साथ ही रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू कर दिया गया है. जो उम्‍मीदवार एसएससी जेई परीक्षा के लिए आवेदन करने की योग्य और इच्‍छुक हैं, वे  www.ssc.gov.in पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं.

इतने पदों पर होगी भर्ती

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती अभियान का उद्देश्‍य कुल 968 जूनियर इंजीनियर पदों को भरना है. इसके जरिए सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल के लिए कैंडिडेट्स का चयन होगा. परीक्षा पास करने पर उन्हें बहुत से संस्थानों में नौकरी मिलेगी.

कब होगी परीक्षा

एसएससी जेई परीक्षा 4, 5 और 6 जून 2024 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड यानी सीबीटी मोड में होगा. पेपर वन और पेपर टू दो का आयोजन किया जाएगा. ये एक नेशनल लेवल का एग्‍जाम है जिसे पास करने के बाद नियुक्ति मिलती है.

रजिस्‍ट्रेशन का लास्ट डेट

कर्मचारी चयन आयोग के जेई पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं और आवेदन का लास्‍ट डेट 18 अप्रैल 2024 है. इससे पहले बताए गए प्रारूप में इच्‍छुक उम्‍मीदवार आवेदन कर दें. एग्‍जाम दो चरणों में होगा. पहला चरण पास करने वाले ही दूसरे चरण में जा सकेंगे.

कितना लगेगा शुल्क

रजिस्‍ट्रेशन के लिए उम्‍मीदवार को 100 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्‍मीदवारों को शुल्क नहीं देना है. बात करें आवेदन के लिए योग्यता की तो संबंधित फील्ड में किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से डिग्री या डिप्लोमा चाहिए. अन्य विस्‍तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए  नोटिस को चेक करें.

ये भी पढ़ें :- Mukhtar Ansari: पांच डॉक्टरों का पैनल करेगा मुख्तार अंसारी की बॉडी का पोस्टमार्टम, होगी वीडियोग्राफी

 

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This