ED Raid In Jharkhand: झारखंड में ED की रेड, नौकर के घर मिला कुबेर का खजाना; नोटों की गिनती जारी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

ED Raid In Jharkhand: झारखंड के राची में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि ईडी की टीम ने यहां सोमवार की सुबह 9 ठिकानों पर रेड की है. इसमें इंजीनियर, नेताओं और उनके नौकर के घर शामिल हैं. इस छापेमार कार्रवाई में ईडी की टीम ने झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पर्सनल सेक्रेटरी संजीव लाल के नौकर के पास से 20 करोड़ से अधिक रुपये बरामद किए हैं.

दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक तरफ जहां 7 मई को तीसरे चरण के लिए मतदान किया जाना है. वहीं, दूसरी तरफ झारखंड में ईडी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने ये कार्रवाई निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम और उनके करीबियों के ठिकानों पर की है. इसके साथ ही ईडी द्वारा कई राजनेताओं के ठिकानों पर भी रेड की गई है. इसी क्रम में ईडी की टीम ने मंत्री आलम गिर के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर के ठिकानों पर छापेमारी की. यहां टीम को भारी मात्रा में कैश मिला है. फिलहाल जब्त नोटों की गिनती मशीन से की जा रही है.

मंत्री आलमगीर से कनेक्शन

जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय की टीम द्वारा की गई रेड में मिले नोटों का संबंध झारखंड के मंत्री आलमगीर से बताया जा रहा है. जब्द नकदी 20 करोड़ के आस पास बताया जा रहा है. फिलहाल टीम द्वारा नोटों को गिनने के लिए बैंक कर्मचारियों और मशीनों को भी मंगवाया गया है. ईडी की टीम फिलहाल रांची में एक ठिकाने पर छापेमारी कर रही है.

जानिए पूरा मामला

ज्ञात हो कि ईडी की टीम ने फरवरी 2023 में ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के ठिकानों पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में छापेमारी की थी और उन्हें गिरफ्तार किया था. वीरेंद्र राम अभी भी जेल में हैं. आज यानी सोमवार की छापेमारी उसी मामले की जांच का विस्तार बताया जा रहा है. रांची में कुल नौ ठिकानों पर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है. बता दें कि ईडी की छापेमारी में भारी मात्रा में मिले कैश के बाद कई लोग गिरफ्तार किए जा सकते हैं.

Latest News

Israel: गाजा युद्ध के बीच संकट में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, बेनी गैंट्ज ने दिया अल्टीमेटम

Israel PM Netanyahu: गाजा में चल रहे युद्द के बीच ही इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी संकट में है....

More Articles Like This